IND vs NZ: रोहित शर्मा का आया तूफ़ान तोड़ दिया रिकॉर्ड, 6 छक्को के साथ खड़ा कर दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने पहले भारतीय


आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मैच आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लेथम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारत इस सीरीज में पहले से ही बढ़त बना चुकी है. भारतीय टीम ने इस मैच में 2-0 से बढ़त बना चुकी है. इस वक्त भारत का स्कोर 42 ओवर में 312 रन पर पांच विकेट है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में शतक बनाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है.

रोहित शर्मा ने बनाया नया रिकॉर्ड

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की और दोनों ही सलामी बल्लेबाज ने आते ही चौके और छक्के मारने शुरू कर दिए. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने-अपने शतक बनाए.

जहाँ एक तरफ शुभमन गिल ने 78 गेदो में 13 चौके और 5 छ्क्के की मदद से 112 रनों की पारी खेली तो वही रोहित शर्मा ने 85 गेंदो में 9 चौके और 6 छ्क्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

रोहित शर्मा ने इस मैच में 6 छक्के जड़े हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने की श्रेणी में रोहित शर्मा इस मैच से पहले 267 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर थे. वही 273 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा ने इसी के साथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया है जिनके 270 छक्के हैं. इसी के साथ वे 270 छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

ऐसी है प्लेइंग इलेवन

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (w/c), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनर

0/Post a Comment/Comments