IND vs NZ: 3-0 से सीरीज जीतते ही टीम इंडिया को 1, 2 नहीं बल्कि हुए 3 बड़े फायदे, ऐसा करने वाला विश्व का पहला देश बना भारत

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है. मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लेथम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 386 रन का लक्ष्य लगा दिया. जवाब में न्यूजीलैंड सिर्फ 295 रन बनी और मैच 90 रन से हार गई. यह मैच जीतकर टीम इंडिया ने 3-3 फायदे हासिल कर लिए है.

टाॅप पर पहुंची भारतीय टीम

इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम टाॅप पर थी और भारत चौथे स्थान पर थी. शुरू में क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा यह बताया जा रहा था कि अगर भारतीय टीम तीन मैच जीत लेती है, तो वह नम्बर एक पर पहुंच जाएगी. और हुआ ही ऐसा ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराते हुए आईसीसी रैंकिंग में टाॅप स्थान हासिल कर लिया है.

तीसरी बार NZ का क्लीन स्वीप

भारत की ओर से इंदौर वनडे में पेसर शार्दुल ठाकुर ने 45 रन देकर 3 विकेट लिए और मध्यक्रम को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया. वहीं, चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 62 रन देकर तीन विकेट झटके.

उन्होंने कीवी टीम के निचले क्रम को पूरी तरह परेशान किया. भारत ने वनडे सीरीज में तीसरी बार न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है.

रोहित और गिल का जलवा

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत के तरफ से सलामी जोड़ी ने 212 रनों की साझेदारी करके नया रिकॉर्ड बना दिया. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित और गिल सबसे ज्यादा साझेदारी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

जहाँ एक तरफ शुभमन गिल ने 112 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा 101 रन बनाया. शुभमन ने 78 गेंदो में 13 चौके और 5 छक्के की मदद से 112 रनो की पारी खेली. दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौट जाने के बाद क्रीज पर विराट कोहली और ईशान किशन की जोड़ी आई. लेकिन दोनों कुछ खास नही कर सके. लेकिन अंतिम में हार्दिक पंड्या ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए एक पचासा ठोड़ दिया. इन पारियों के मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा.

0/Post a Comment/Comments