IND vs NZ: “हमने अपना काम कर दिया, अब ये वो जाने कि….” 2 विकेट लेते ही हार्दिक के सिर चढ़ा घमंड, बोल गये ये बड़ी बात


हार्दिक पंड्या: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज (IND vs NZ) का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने सिर्फ 109 रन का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

कीवी बल्लेबाजी ताश की तरह ढह गई 

भारत के तेज गेंदबाजों ने कप्तान रोहित के फैसले को सही साबित किया। मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में फिन एलेन को बोल्ड कर दिया। 6वें ओवर में सिराज ने हेनरी निकोलस को चलता किया। सातवें ओवर में शमी ने डेरिल मिचेल को पवेलियन भेज दिया। 

10वें ओवर में कॉन्वे और 11वें ओवर में कप्तान लाथम भी पवेलियन लौट गए। 15 रन के अंदर न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और माइकल ब्रेसवेल ने पारी को संभाला। इन दोनों ने 41 रन की साझेदारी की। 

इसके बाद ब्रेसवेल भी 22 रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन फिलिप्स भी 36 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 103 रन था। इसके बाद सुंदर और कुलदीप ने न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया। कीवी टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर सिमट गई।

हार्दिक पांड्या ने बताया गेंदबाजी का गेम प्लान

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किए। उन्होंने मिड इनिंग्स ब्रेक में कहा,

“ईमानदारी से कहूं तो शानदार दिन, हमने विकेट का सही इस्तेमाल किया और हमारे लिए सब कुछ अच्छा रहा। यह बिल्कुल भी बुरा नहीं था (रिटर्न कैच पर), मेरा शरीर हर मैच के साथ बेहतर महसूस कर रहा है, यह अच्छी तरह से और समय पर आ रहा है।” 

ALSO READ:पहली गेंद पर गिरा भारत के ब्रैडमैन का विकेट, 41 साल बाद रणजी ट्रॉफी में दिल्ली ने मुंबई को दी शिकस्त

अब बल्लेबाज जाने कि उन्हें लक्ष्य का पीछा कैसे करना है: हार्दिक पांड्या

आज भारत के सारे गेंदबाजों ने सही जगहों पर गेंदबाजी की जिसका उन्हें फल मिला। मोहम्मद शमी ने 3 विकेट, सिराज, शार्दुल और कुलदीप ने 1-1 विकेट और वाशिंगटन सुंदर और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए। भारत के गेंदबाजो के प्रदर्शन पर बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने आगे कहा-

“हमने सही क्षेत्र में गेंद मारी, बल्लेबाजों को परखते रहे, यह उन दिनों में से एक था जब किनारा क्षेत्ररक्षकों के पास जाता था और हम कैच लपक लेते थे। यह 108 रन का विकेट नहीं है, लेकिन हमने अपने सभी मौके ले लिए, बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने का फैसला करने दें, दिन के अंत में, यह उनकी कॉल है कि इसका पीछा कैसे करना है।”

0/Post a Comment/Comments