IND vs NZ: पहले वनडे के लिए भारत की ओपनिंग जोड़ी हुई तय, ये 2 खिलाड़ी करेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरुआत

 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ गुरूवार से शुरू होगी। सीरीज़ का पहला मैच बुधवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस सीरीज़ में एक बार फिर रोहित शर्मा की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस सीरीज़ में एक बार फिर रोहित शर्मा के लिए ओपनिंग जोड़ी सिर दर्द बनी होगी। ईशान किशन या शुभमन गिल में से किस खिलाड़ी को चुने।

हम आपको आज इस लेख में बताने जा रहे हैं कि कौन से दो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ में एक बार फिर भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में रोहित शर्मा नजर आएंगे। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में शानदार 83 रन की पारी खेली थी। इसके बाद तीसरे मैच में एक बार फिर उन्होंने 43 रन की पारी खेली थी। वें तीनों ही मैचों में शानदार फॉर्म में नजर आए थे।

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। साथ ही वह चाहेंगे कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन साल से चल रहे एकदिवसीय शतक के सूखे को भी खत्म कर दे।

उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय शतक साल 2020 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। तब से वें शतक नहीं लगा पाए हैं।

शुभमन गिल –

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ में भी रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल खेलते हुए नजर आएंगे। शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ में बड़ी ही जबरदस्त बल्लेबाजी की थी।

उन्होंने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार 70 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने तीसरे एकदिवसीय मैच में 116 रनों की शतकीय पारी खेली थी। वें सीरीज में विराट कोहली के बाद सीरीज में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

शुभमन गिल बुधवार से शुरू हो रही। इस सीरीज में भी अपने इस शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। साथ ही वह इस सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन विश्व कप के लिए भी अपनी ओपनिंग का दावा ठोकना चाहेंगे।

0/Post a Comment/Comments