IND vs NZ: “रोहित भाई….”भारत को 2-0 से सीरीज जीताने के बाद शुभमन गिल ने कप्तान के लिए कही दिल जीतने वाली बात


भारत ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को दूसरे वनडे में आठ विकेट से हरा दिया है और इस मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 108 रन बनाए थे। 

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड के 15 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कीवी टीम ने मध्यक्रम बल्लेबाजों के योगदान से 108 रनों का स्कोर बनाया। 

भारत के लिए यह लक्ष्य बेहद आसान था। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन रोहित शर्मा अर्द्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। 

हालांकि, गिल एक छोर पर खड़े रहे और ईशान किशन के साथ मिलकर मैच खत्म किया। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 24 जून को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेंगी।

शुभमन गिल ने मैच जीतने के बाद कही ये बात

इस मैच में गिल ने फिर से अच्छी बल्लेबाजी करी और वे अंत तक क्रीज पर टिके रहे। उन्होंने नाबाद 40 रन बनाए। पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मेरे लिए बीच में नाबाद रहने का यह अच्छा मौका था। दूसरी पारी में तेज गेंदबाजों के लिए इसमें थोड़ा बहुत था, सोचा था कि जब हमने उन्हें बल्लेबाजी करते देखा तो और भी कुछ होगा, लेकिन बहुत कुछ नहीं था (जब हमने बल्लेबाजी की थी)। लेकिन स्पिनरों के लिए यह टर्निंग और ग्रिपिंग था। रोहित भाई के साथ बल्लेबाजी करना हमेशा सपना होता है, उनके साथ बल्लेबाजी कर बहुत कुछ सीखा है। मैं और इशान किशन सबसे अच्छे साथी हैं, हम ऑफ-फील्ड काफी समय एक साथ बिताते हैं, कुछ समय साथ में बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा था।”

0/Post a Comment/Comments