IND vs AUS: सरफराज खान को भारत की टेस्ट टीम में मिल सकती है जगह?, श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण जगी उम्मीदें

IND vs AUS: भारतीय खिलाड़ी सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) इन दिनों खूब सुर्खियों में छाए हुए हैं। बीते कुछ समय से उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया जाने पर भी चर्चाएं तेज होने लगी है। खबरों की माने तो पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे की मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सरफराज़ खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में जगह दी जा सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बहरहाल, टीम के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के बाद दोबारा से उम्मीद की जा रही है कि सरफराज़ को अय्यर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

Sarfaraz Khan को भारतीय टीम में शामिल करने पर मजबूर हुई BCCI

दरअसल, सरफराज़ (Sarfaraz Khan) पिछले तीन सीजन से रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखते हुए बीसीसीआई भी अपने फैसले पर एक बार विचार करने के लिए मजबूर हो गई है। हालांकि, सरफराज आज से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी 2022-23 के अंतिम लीग राउंड में बिमार होने के कारण नहीं खेल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैच से पहले उन्हें बुखार हो गया था। लिहाजा, उन्हें मुंबई की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। ऐसे में उनके चयन पर संदेह बना हुआ है।

अय्यर के चोटिल होने पर रिप्लेसमेंट बन सकते हैं सरफराज़ खान

बता दें कि रणजी ट्रॉफी में सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) के प्रदर्शन को देखते हुए कई दिग्गज खिलाड़ी उनके टीम इंडिया में शामिल ना होने पर अपनी राय दे चुके हैं। लेकिन अब श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण एक नई उम्मीद जग गई है। दरअसल, अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के कारण ऐसा माना जा रहा है कि सरफराज़ उनकी रिप्लेसमेंट बन सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बात को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि  नहीं की गई है।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत 9 फरवरी से होने वाली है। श्रृंखला के पहला मैच 9 फरवरी से नागुपर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 17 फरवरी, तीसरा मैच 1 मार्च और चौथा मैच 9 मार्च को खेला जाएगा।

सरफराज़ खान ने रणजी ट्रॉफी में किया शानदार प्रदर्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरफराज़ खान (Sarfaraz Khan) ने अब तक रणजी ट्रॉफी 2022-23 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीज़न के कुल 6 मैचों की 9 पारियों में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल तीन शतक जड़े हैं। सरफराज की तूफानी बल्लेबाजी के कारण ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किए जाने की मांग उठने लगी है। इससे पहले के दो सीजन में भी उनके बल्ले से जमकर रन निकले थे।

वहीं, सरफराज के फर्स्ट क्लास करियर की बात करें तो उन्होंने 37 मैचों में 80 की औसत से 3505 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं।

0/Post a Comment/Comments