IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो गयी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, दुनिए का सबसे घातक खिलाड़ी हुआ फिट, देखें पूरा स्क्वाड


श्रीलंका और न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह सीरीज बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत होनी है. इस सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को होगा. इस सीरीज के लिए टेस्ट टीम में कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की वापसी होनी तय मानी जा रही है.

रोहित-बुमराह की वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा को अंगूठे में चोट लग गई थी. इस चोट के वजह से रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. लेकिन अब रोहित फिट है और उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में जगह जरूर मिलेगी.

रोहित के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी लंबे समय से पीठ की चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे है. इसी चोट के वजह के बुमराह को टी-20 विश्व कप और एशिया कप भी मिस करना पड़ा. लेकिन अब बुमराह पूरी तरह फिट हो गए है और ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे.

ऋषभ पंत की जगह लेगा यह धाकड़ खिलाड़ी

ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के वजह से आने वाले कुछ महीनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. बीसीसीआई के लिए अब सबसे बड़ा सवाल यह कि ऋषभ पंत का जगह कौन लेगा. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक केएस भरत और ईशान किशन दो ऐसे क्रिकेटर है जो ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं.

किन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

तेज गेंदबाज के रूप में मौहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी खेलते हुए दिखेगी. स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल और रवि अश्विन को मौका मिलना तय माना जा रहा है. लेकिन खबर यह भी है कि रविन्द्र जडेजा की वापसी भी टीम में हो सकती है.

ऐसी होगी भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्या रहाणे, के एस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, कुलदीप यादव

0/Post a Comment/Comments