दूसरे वनडे से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, ICC ने पूरी टीम पर लगाया जुर्माना, जीत के बावजूद रोहित शर्मा से हुई थी ये गलती!


इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ चल रही है। पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था। जिसमें भारतीय टीम ने 12 रनों से जीत हासिल की थी। इसके बाद अब सीरीज का दूसरा मैच शानिवार को रायपुर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों रायपुर पहुंच चुकी है। लेकिन दोनों टीमों को दूसरे मैच के पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है।

भारतीय कप्तान पर लगा जुर्माना

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की पारी में धीमी गति से ओवर फेंके थे। जिसके कारण भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर 60% मैच फीस कटौती का जुर्माना लगा है। यह जुर्माना कप्तान रोहित शर्मा पर मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने आरोप लगाया था।

वहीं आपको बता दें कि मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के जवागल श्रीनाथ ने भारत को अपने लक्ष्य से तीन ओवर कम करार दिया। खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, प्रत्येक ओवर पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है।

पहले मैच में मिली थी 12 रन से जीत

आपको बता दें कि पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे। मैच में भारत की ओर से शुभमन ऐतिहासिक पारी खेलते हुए 208 रन बनाए थे। वें भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने थे।

जबाव में न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 131 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मिचेल सैंटनर और माइकल ब्रेसवेल ने 161 रनों की साझेदारी कर वापसी कराई थी। दोनों ने टीम को मैच जिताने की पूरी कोशिश की थी। लेकिन पूरी टीम 337 रनों पर ही सिमट गई थी। टीम की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 140 रन और मिचेल सैंटनर ने 57 रन बनाए थे।

0/Post a Comment/Comments