ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख आई सामने, इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल मैच


इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर चर्चा गरमाई हुई है। अगले महीने फरवरी में इस चैंपियनशिप का भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बेहद महत्वपूर्ण सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज़ के बाद पता चल जाएगा कि साल 2021 – 2023 के चैंपियनशिप का फाइनल किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा। इसी बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

8 जून से शुरू होगा फाइनल

पिछले दिनों आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के वेन्यू की भी घोषणा की थी। इस बार फाइनल का मुकाबला लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। अब इस मैच की तारीख भी आ गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार फाइनल 8 जून को खेला जाएगा।

हालांकि आईसीसी ने अभी तक तारीख का ऐलान नहीं किया है, मगर सूत्र के अनुसार खिताबी मुकाबला 8 से 12 जून तक खेला जाएगा। बारिश के कारण अगर समय बर्बाद होता है तो उसके लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

आपको बता दें कि यदि चैंपियनशिप का फाइनल 8 जून से होगा। तो यह भारतीय टीम और फैंस के लिए एक अच्छी खबर होगी। इससे यह भी साफ होता है कि टेस्ट चैंपियनशिप और फाइनल के बीच काफी अंतर रहने वाला है। क्योंकि आईपीएल के फाइनल की होने की संभावना मई के अंतिम सप्ताह में होने की संभावना है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हो सकती है टक्कर

वहीं अगर इस समय चैंपियनशिप की बात करें तो इस समय टेस्ट चैंपियनशिप में अंक तालिका में नंबर 1 स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद हैं। टीम का फाइनल में पहुंचना लगभग तय है। टीम को अपनी अंतिम सीरीज भारत के खिलाफ भारत में ही खेलनी है। जो कि आगले महीने 9 फरवरी से शुरु होगी।

ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर भारतीय टीम मौजूद हैं। भारतीय टीम की अंतिम सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बची है। जो अगले महीने से शुरू होगी। यदि भारतीय टीम यह सीरीज जीत लेती है, तो भारतीय टीम चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है। यदि टीम इंडिया इस सीरीज़ को नहीं जीत पाएगी तो टीम चैंपियनशिप के फाइनल में शायद ही पहुंच पाएगी।

0/Post a Comment/Comments