Hockey World Cup 2023: ड्रॉ पर खत्म हुआ भारत-इंग्लैंड का मैच, अंकतालिका में टीम इंडिया नंबर-2 पर बरकरार


ओडिशा में खेला जा रहा FIH हॉकी वर्ल्ड कप 2023 धीरे-धीरे रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है। रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम में टूर्नामेंट का 10वां मुकाबला खेला गया, जो ड्रॉ पर समाप्त हुआ। हालांकि मैच में दोनों ही टीमों को भरपूर पेनल्टी कॉर्नर मिले थे, लेकिन कोई भी गोल नहीं हुआ।

वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में स्पेन को 2-0 से हराने वाली भारतीय टीम से इस मैच में भी जीत की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। 

पूरे मैच में दोनों टीमें एक भी गोल ना कर सकी और मैच 0-0 की स्कोर लाइन पर खत्म हुआ। मुकाबले के ड्रॉ होने के बाद भारत और इंग्लैंड को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा। पॉइंट्स टेबल में भारत 4 अंकों के साथ दूसरे और इंग्लैंड भी इतने ही पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर है।

रोमांचक रहा मुकाबला

मुकाबले की शुरुआत शानदार रही। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। पहले राउंड में इंग्लिश टीम को 5 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम एक को भी गोल में नहीं बदल सकी। 12वें मिनट में भारत को भी एक पेनल्टी कॉर्नर मिला। जर्मनप्रीत सिंह शॉट खेलने के लिए आए, लेकिन गोल नहीं दाग सके। 

दूसरे क्वार्टर का हाल

दूसरे क्वार्टर में भी इंग्लैंड की टीम भारत पर दबाव बनाती नजर आई। टीम को 16वें और 20वें मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर, लेकिन गोल एक भी ना हो सका। वहीं, भारत को 23वें मिनट में एक और 25वें मिनट में 2 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन, तीनों ही बार हम इंग्लैंड के डिफेंस को भेद नहीं सके।

तीसरे क्वार्टर में भारत का अटैक 

मैच की तीसरे क्वार्टर में टीम इंडिया ने अटैकिंग खेल दिखाया। हालांकि इस राउंड में भी दोनों टीमें गोल करने में असफल रही। इस राउंड के 40वें मिनट में इंग्लैंड के थॉमस सोर्सबी को ग्रीन कार्ड मिला। थॉमस को 2 मिनट के लिए बाहर बैठना पड़ा। 

मैच के चौथे क्वार्टर में भारत के दो खिलाड़ियों को ग्रीन कार्ड मिला। 51वें मिनट में पिछले मुकाबले में स्पेन के खिलाफ गोल दागने वाले अमित रोहिदास और 56वें मिनट में जर्मनप्रीत सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। इसके बाद 60वें मिनट में इंग्लैंड को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन अंग्रेजों की टीम फिर मात खा गई। 

पूरे मुकाबले में 12 पेनल्टी कॉर्नर देखने को मिले। इस मुकाबले से पहले स्पेन ने वेल्स को 5-1 के बड़े अंतर से हराया था। 

भारत का अगला मैच 19 को 

हॉकी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अब अपना तीसरा मुकाबला वेल्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम का सामना भी इसी दिन स्पेन से होगा। 

पूल डी में भारत और इंग्लैं के अलाला बाकि दो टीमें स्पेन और वेल्स की है। वेल्स अपने दोनों मैच हार चुकी है, जबकि स्पेन ने एक मैच हारा है और एक में जीत दर्ज की है।

0/Post a Comment/Comments