'माफ़ करना! मैं अपनी टीम में बाबर को नहीं ले सकता: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चुने साल 2022 के टॉप-5 T20 बल्लेबाज

'forgive! I can't have Babar in my team: Former Indian cricketer picks top-5 T20 batsman of the year 2022

विराट कोहली की फॉर्म में वापसी 2022 में क्रिकेट में प्रमुख आकर्षण में से एक थी। भारतीय बल्लेबाजी उस्ताद एशिया कप 2022 की शुरुआत से पहले खराब दौर से गुजर रहे थे। वह रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और 1020 के लिए एक अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया था। दिन, कुछ ऐसा जिसका पूरी क्रिकेट बिरादरी इंतजार कर रही थी। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71वां शतक जड़कर शतक के सूखे को समाप्त कर दिया। तब से, सुपरस्टार बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह छह मैचों में 98.66 की अविश्वसनीय औसत से 296 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। 

अब जब 2022 समाप्त हो रहा है, तो विराट खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वनडे में मेन इन ब्लू के लिए छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

इस बीच, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने विराट के परिवर्तन की प्रशंसा की। अपने YouTube चैनल पर बोलते हुए, चोपड़ा ने 2022 में शीर्ष पांच T20I बल्लेबाजों का मूल्यांकन किया और विराट को अपनी शीर्ष -5 सूची में तीसरा स्थान दिया। 2022 में आँकड़ों और अपने स्वयं के विश्लेषण को ध्यान में रखते हुए, चोपड़ा ने शीर्ष -5 बल्लेबाजों को सूर्यकुमार यादव (भारत), मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान), विराट कोहली (भारत), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे) और डेवोन कॉनवे (न्यूजीलैंड) के रूप में स्थान दिया।

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की प्रशंसा की और इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे उन्होंने 2022 में कठिन परिस्थितियों में अविश्वसनीय प्रदर्शन किया । आईपीएल में भी निराशाजनक। उसके लिए सब कुछ गलत हो रहा था।"

उन्होंने कहा: "हालांकि, 2022 के अंत तक, उन्होंने चीजों को उल्लेखनीय तरीके से बदल दिया है। इस साल T20I में, कोहली ने 20 मैचों में 55.78 की औसत से 138.23 की स्ट्राइक रेट के साथ 781 रन बनाए हैं। टी20 विश्व कप। विश्व कप के दौरान पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ पिचें काफी चुनौतीपूर्ण थीं, लेकिन फिर भी वह रन बनाने में सफल रहे।" 

इसके अलावा, चोपड़ा ने यह भी बताया कि उन्होंने 2022 में T20Is में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के बावजूद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शीर्ष पांच की सूची में शामिल क्यों नहीं किया। उन्होंने समझाया:

"आंकड़ों के अनुसार, बाबर आजम को नंबर 5 होना चाहिए, लेकिन मैं उन्हें अपनी सूची में शामिल नहीं कर रहा हूं। उन्होंने 26 मैचों में 735 रन बनाए हैं और उनका औसत केवल 32 और स्ट्राइक रेट केवल 123 है। क्षमा करें! लेकिन मैं कर सकता हूं।" मैं उसे अपनी टीम में नहीं लेता। मैं उसकी जगह पर डेवोन कॉनवे का नाम शामिल कर रहा हूं। 2022 में टी20ई में कॉनवे की संख्या अविश्वसनीय है, अगर उसने इस साल प्रारूप में अधिक मैच खेले होते, तो वह एसकेवाई (सूर्यकुमार यादव) से आगे निकल जाता शीर्ष स्थान,"

0/Post a Comment/Comments