रोहित शर्मा ने किया साफ, ये खिलाड़ी हो सकता है भारत का नया कप्तान

 


भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाना है, जहां कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मैदान में वापसी होगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अंगूठे में लगी चोट के चलते बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैचों से बाहर रहे थे। 

सोमवार को वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने भविष्य के नए भारतीय कप्तान और अपने टी20 में भविष्य को लेकर भी जवाब दिए। 

फ्यूचर कप्तानी को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित से पूछा गया कि भविष्य में उनके बाद वनडे और टेस्ट कौन कप्तानी करेगा। इसको लेकर उन्होंने कहा, “अभी तो कहना मुश्किल है, क्योंकि सबका फोकस वनडे वर्ल्ड कप पर है। और हमारे पास आगे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच भी आ रहे हैं। आपको इंतजार करना होगा और देखना होगा।”

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से यह भी पूछा गया कि क्या वह टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला करने वाले हैं या नहीं। इसको लेकर उन्होंने जवाब दिया, “हमारे पास केवल छह टी20 अंतरराष्ट्रीय हैं, तीन खत्म हो चुके हैं। इसलिए हम प्रबंधन करेंगे, आप जानते हैं कि आईपीएल तक उन लड़कों की देखभाल करनी है। फिर हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है। लेकिन निश्चित तौर पर मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है।”

रोहित (Rohit Sharma) ने आगे कहा, “इस समय मुझे लगता है कि अतीत में यह स्पष्ट कर दिया गया था कि यह हमारे लिए 50 ओवरों का विश्व कप वर्ष है और कुछ खिलाड़ियों के लिए सभी प्रारूपों में खेलना संभव नहीं है।”

रोहित ने बताया क्यों नए खिलाड़ियों को मिले मौके

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे बताया कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के लिए कुछ नए खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में खिलाया गया। उन्होंने कहा, “यदि आप कार्यक्रम को देखें, तो लगातार मैच होते रहे, इसलिए हमने कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार को देखते हुए फैसला किया कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उन्हें पर्याप्त समय मिल सके और उनका प्रबंधन किया जा सके। मैं भी निश्चित रूप से उस (श्रेणी) में आता हूं।”

0/Post a Comment/Comments