‘बहुत दुख होता है जब बचपन के सुपरस्टार ऐसी हरकत करते हैं’, युवराज सिंह के एक पोस्ट पर मचा बवाल!

पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह निश्चित रूप से भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक हैं। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के लिए कई यादगार पारियां खेली। भारत के 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत में पूर्व ऑलराउंडर ने अहम भूमिका निभाई थी।

इस बीच युवराज सिंह ने गुरुवार 19 जनवरी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक थ्रो बैक पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद वह फैन्स के निशाने पर आ गए। उन्होंने 2017 में आज ही के दिन इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 150 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, जिसको याद करते हुए पोस्ट किया।

इस मैच को युवराज सिंह और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के बीच 256 रनों की अविस्मरणीय साझेदारी के लिए भी याद किया जाता है। हालांकि, युवराज सिंह ने जो तस्वीरें पोस्ट की थी, उसमें केवल अपने शतक के जश्न की तस्वीरें ही शेयर की। इन तस्वीरों में से किसी में भी एमएस धोनी नहीं थे।

इसलिए फैन्स को युवराज सिंह का यह पोस्ट अच्छा नहीं लगा और उन्होंने पूर्व ऑलराउंडर को आड़े हाथ लिया। फैन्स ने यह भी याद दिलाया कि कैसे धोनी ने डीआरएस के जरिए उनको जीवनदान दिलाया था। फैन्स ने युवराज को स्वार्थी और आत्म मुग्ध इंसान भी कह डाला।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शन

भारत ने 15 रन से जीता था मुकाबला

भारत और इंग्लैंड के बीच हुए कटक वनडे की बात करें तो तत्कालीन इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। टीम इंडिया का शीर्ष क्रम इंग्लिश गेंदबाजी अटैक के सामने बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ, लेकिन इसके बाद युवराज सिंह और एमएस धोनी के बीच 256 रनों की साझेदारी हुई। धोनी ने भी 122 गेंदों पर 10 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 134 रनों की शानदार पारी खेली।

युवराज और धोनी के बीच हुई साझेदारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 381 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने भी शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन का 102 रन का शतक बेकार गया। इंग्लैंड 50 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 366 रन ही बना सका और 15 रन से मैच हार गया।

0/Post a Comment/Comments