तीसरे वनडे में सलामी जोड़ी में होने वाला है बदलाव, रोहित शर्मा के साथ ये खिलाड़ी करेगा भारत के लिए पारी की शुरुआत


भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कल तिरुवनंतपुरम के ग्रीन-फिल्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. आप से बता दे कि भारत इस सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त प्राप्त कर चुका है. जहाँ भारत अंतिम मैच जीतकर क्लीन-स्वीप करना चाहेगी, वहीं श्रीलंका अंतिम मैच जीतकर भारतीय दौरे को एक साकारात्मक बिंदु देकर खत्म करना चाहेगी. ख़बर है कि अंतिम वनडे में भारतीय सलामी बल्लेबाजों में एक बड़ा बदलाव होने वाला है.

रोहित के साथ ईशान की बनेगी जोड़ी

एक तरफ तो तय है कि कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी करेंगे लेकिन दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल नही होंगे. तीसरे वनडे में शुभमन गिल के जगह ईशान किशन को मौका मिलेगा. आप से बता दें कि ईशान किशन ने अंतिम वनडे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था.

उस पारी में ईशान ने 131 गेंदों में 24 चौके और 10 छक्के की मदद से 210 रनों की पारी खेली थी. ईशान किशन को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका मिला था लेकिन उनको एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैच से बाहर रखा गया था.

बाएं हाथ का बल्लेबाज जरूरी

कप्तान रोहित शर्मा पहले ही बोल चूके है कि टीम में बायें का बल्लेबाज जरूरी है. रोहित ने कहा,‘शीर्ष क्रम में एक बायें हाथ का बल्लेबाज होना अच्छा है, लेकिन जिन खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, उन्होंने पिछले एक साल में काफी रन जुटाये हैं. आदर्श रूप से हम एक बायें हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे लेकिन हमें अपने दायें हाथ के बल्लेबाजों के स्तर के बारे में पता है और हम इस समय इससे काफी सहज भी हैं.’

ऐसा है स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

0/Post a Comment/Comments