न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में इन खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा, ऐसी हो सकती है पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन


भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, जिसकी कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करते नजर आएंगे. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को पारिवारिक कारणों से आराम दिया गया है. वहीं कई खिलाड़ी वापसी करते नजर आएंगे.

दरअसल इस बार टीम इंडिया में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अनुभवी खिलाड़ी के साथ-साथ युवा खिलाड़ी के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे, ताकि वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया पूरी तरह से मजबूत हो सके.

ये हो सकता है Rohit Sharma का ओपनिंग पार्टनर

श्रीलंका के खिलाफ जिस तरह वनडे सीरीज में शुभ्मन गिल ने कमाल की पारी खेली थी. ऐसे में यह माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज कर सकते हैं. इस खिलाड़ी के अंदर टीम को शानदार शुरुआत दिलाने की क्षमता है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ इस बात का उदाहरण पेश कर दिया है.

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ शिखर धवन को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इस वजह से शुभमन गिल की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है.

इस तरह का होगा मिडिल ऑर्डर

हमेशा की तरह टीम इंडिया में नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते नजर आएंगे जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में 2 शतक लगाए. इसके अलावा नंबर चार पर श्रेयस अय्यर, नंबर पांच पर इशान किशन, नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है.

अगर इस तरह की प्लेइंग इलेवन होती है तो फिर सूर्यकुमार यादव को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा बाहर बिठाया जा सकता है.

इन गेंदबाजों पर होगी जिम्मेदारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी की भूमिका अहम होने वाली है. इसके अलावा उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को भी टीम में मौका मिल सकता है.

वहीं दूसरी ओर स्पिन की जिम्मेदारी कुलदीप यादव को सौंपी जा सकती है और वॉशिंगटन सुंदर जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी को भी मौका मिलने की उम्मीद नजर आ रहे हैं.

0/Post a Comment/Comments