श्रीलंका सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर अब संन्यास ही बचेगा आखिरी रास्ता!


भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का दूसरा वन-डे मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। जहां मैच में श्रीलंका टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन एक बार फिर श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे पस्त नजर आए और पूरे 50 ओवर खेले बिना ही 215 रनों पर आलॅआउट हो गए।

भारत की ओर से सभी गेंदबाजों को विकेट मिले, लेकिन भारत के गेंदबाज मोहम्मद शमी विकेट नहीं ले सके, जिसके बाद अब उनका करियर खत्म माना जा रहा है।

शमी को दूसरे वनडे मैच में नहीं मिला विकेट

मैच में भारत के गेंदबाजों ने गेंद से आग उगली। उन्होंने मेहमानों टीम को शुरू में ही घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। मेहमान टीम अपने पांच विकेट महज 125 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए। इसके बाद भी वह संभल नहीं सके और पूरी टीम 50 ओवर खेले बिना 215 रनों पर आलॅआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से केवल डेब्यूटेंट नाविंदु फर्नान्डो ने 50 रन की पारी खेली बाकी कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके।

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके। जबकि उमरान मालिक ने 2 विकेट लिए और एक विकेट अक्षर पटेल के हिस्से में आया। वहीं मोहम्मद शमी इस मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। मोहम्मद शमी के इस प्रदर्शन के बाद अगले मैच में उनके बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

युवा खिलाड़ी बने खतरा

वही आपको बता दें कि यह दूसरा मैच है जब मोहम्मद शमी एकदिवसीय मुकाबले में गहरी छाप छोड़ने नाकाम साबित हुए हैं। उन्हें पिछले मुकाबले में भी महज एक ही विकेट मिला था। उनका यह प्रदर्शन उनके लिए खतरे की घंटी बन सकता है। क्योंकि इस समय भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज आ रहे हैं। जो लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित कर रहे हैं। यदि शमी का ऐसा ही प्रदर्शन रहता है तो वह जल्द ही टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने अभी तक 60 टेस्ट, 84 वनडे और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। शमी ने टेस्ट में 216, वनडे में 153 और टी20 इंटरनेशनल में 24 विकेट लिए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 300 से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। वह साल 2019 और 2015 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह चाहेंगे अच्छा प्रदर्शन कर लगातार तीसरी बार विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करें।

0/Post a Comment/Comments