“बेटा टेस्ट क्रिकेट ही असली क्रिकेट है……” ईशान किशन ने बताया टेस्ट टीम में जगह मिलने पर पिता ने कही ये बात


अगले महीने होने वाली भारत – आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर – गावस्कर ट्राॅफी के लिए बीते शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। जहां टीम में पहली बार ईशान किशन को मौका मिला है, जिन्हें ऋषभ पंत की जगह टीम में चुना गया है।

ईशान किशन टेस्ट टीम में चुने जाने पर काफी खुश नजर आए, जिसको लेकर हाल ही में उन्होंने एक वीडियो में शुभमन गिल से इस बारे में चर्चा की।

शुभमन गिल से की बात

बीसीसीआई ने ट्वीटर पर शुभमन गिल और ईशान किशन की बातचीत की वीडियो शेयर की। जहां ईशान किशन ने टेस्ट मैच में चुने जाने की खुशी के बारें में चर्चा करते हुए कहा, “मैं टेस्ट टीम में जगह बनाकर बहुत खुश हूं, क्योंकि लोग इसे असली खेल के रूप में देखते हैं। मैं अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा।”

उन्होंने बताया कि उन्होंने ही अपने घरवालों को फोन करके बताया था कि उनका टेस्ट टीम में चयन हो गया है। इसके अलावा उन्होंने अपने पिता जी की बात को याद करते हुए कहा,“जब भी मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में अच्छा कर रहा था तो मेरे पिता कहते थे कि टेस्ट क्रिकेट ही असली सौदा है। वह कहते हैं कि टेस्ट में असली चुनौतियां होती हैं, यह बल्लेबाजों के कौशल का टेस्ट करता है और यह एक बड़ी बात है।”

रणजी ट्रॉफी के बारें में भी चर्चा की

वही आपको बता दें कि ईशान किशन ने बांग्लादेश के दौर के बाद रणजी ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था। जहां उन्होंने एक शतक भी बनाया। ईशान ने शुभमन गिल से रणजी ट्रॉफी को लेकर भी बातचीत की। जिसको लेकर उन्होंने कहा, “मुझे लाल गेंद से खेलना पसंद है। गेंद थोड़ी स्विंग होती है, लोग स्लेज करते हैं, आपके पास समय होता है और दबाव कम होता है और इसलिए मुझे खेलना पसंद है।”

वही किशन ने आगे कहा,“टेस्ट में मेरी बल्लेबाजी की स्थिति को समझना महत्वपूर्ण है। अगर मैं बीच में जाकर खेलता हूं जैसा कि मैं आमतौर पर करता हूं (बोग शॉट मारना), तो इससे टीम को निराशा होगी।”

किशन ने सिचुएशन खेलने के बारे में कहा कि मेरे पास अब अनुभव है कि“आप छक्के मारने के बजाय समझदारी से खेलकर टीम को अच्छी स्थिति में लाने की कोशिश करते हैं।”

0/Post a Comment/Comments