हार्दिक पांडया का दोगलापन, एमएस धोनी के पीठ में छुरा घोंपा! जानें मामला?

हार्दिक पांडया और एमएस धोनी: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का समापन हो चुका है और भारत ने इस श्रृंखला में 2-1 से जीत हासिल कर ली है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे सीनियर खिलाड़ियों के न रहने के बावजूद भारत ने सीरीज को अपने नाम बड़े आसानी से किया।

आपको बता दें कि, इस टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांडया को टीम के कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। चोटिल होने से लेकर भारतीय टीम का नेतृत्व करने तक, हार्दिक पांड्या ने पिछले 12 महीनों में एक लंबा सफर तय किया है।

गौरतलब है कि, जब हार्दिक को पहली बार इंडियन टी-20 लीग में गुजरात की कप्तानी सौंपी गई, तो कई लोगों ने सोचा कि वह इस लायक नहीं हैं क्योंकि उन्होंने पहले कभी किसी टीम का नेतृत्व नहीं किया था। लेकिन इस स्टार ऑलराउंडर ने उद्घाटन सत्र में गुजरात को अपनी पहली ट्रॉफी दिलाकर सब को गलत साबित कर दिया।

इंडियन टी-20 लीग के बाद हार्दिक की चमकी किस्मत

आपको बता दें कि हार्दिक ने लंबे समय के बाद चोट से वापसी करके इंडियन टी-20 लीग खेला था। इसके बाद उनका प्रदर्शन निखरता गया और देखते ही देखते बड़ौदा का ऑलराउंडर भारत का कप्तान बन गया। उन्होंने तीन अलग-अलग श्रृंखलाओं में आठ मैचों में मेन इन ब्लू की कप्तानी की, और उनमें से छह में जीत हासिल की।

कप्तान के रूप में उनकी एकमात्र हार श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू टी20 श्रृंखला के दौरान हुई, जहां भारत दूसरा टी20 हार गया। हालांकि, भारत ने वापसी  करते हुए सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की।

श्रीलंका श्रृंखला के बाद, हार्दिक ने स्वीकार किया कि जब कप्तानी की बात आई तो वह नौसिखिया थे और उस व्यक्ति के नाम का खुलासा किया जिसने उनके जीवन में बड़ा बदलाव किया। हालांकि, आपको जनकर हैरानी होगी की वह धोनी नहीं थे।

कौन है हार्दिक पांडया का रोल मॉडल?

स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि उन्हें पहले से ही खेल के बारे में जागरूकता थी, उन्हें केवल किसी की जरूरत थी जो उन्हें आश्वासन दे और उनकी विचार प्रक्रिया का समर्थन करे। हार्दिक ने गुजरात के मुख्य कोच आशीष नेहरा को अपना रोल मॉडल बताया है और उन्हें समर्थन करने और उनकी कप्तानी में अधिक मूल्य जोड़ने का श्रेय दिया।

यहाँ देखें ट्वीट

वहीं, हार्दिक के इस बयान को सुनकर फैंस गुस्से में हैं और उन्हें ‘दोगला’ करके कह रहे हैं। दरअसल, हार्दिक ने एमएस धोनी के नेतृत्व में काफी क्रिकेट खेला है और उनसे सीखा है। ऐसे में धोनी को नजरअंदाज करने पर फैंस काफी आक्रोश में हैं।

0/Post a Comment/Comments