सचिन तेंदुलकर जैसा कोई नहीं, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने जमकर की तारीफ़


भारतीय क्रिकेट में या फिर विश्व क्रिकेट में जब सचिन तेंदुलकर का नाम जुबां पर आता है तो एक ही बात याद आती है कि क्यों इस खिलाड़ी को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। क्योंकि इतने अनगिनत रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने बना दिए हैं कि अभी तक भी यह रिकॉर्ड टूट नहीं रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक, वनडे क्रिकेट में 49 शतक, वनडे क्रिकेट में 18426 रन, टेस्ट क्रिकेट में 15911 रन। यह वह रिकॉर्ड है जो अभी तक भी टूट पाए हैं। इसी को लेकर अब वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ की है।

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का मानना है कि कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो अपने घर पर ही रन रहते हैं लेकिन अगर आप सचिन तेंदुलकर हैं तो फिर आपके पास वह तकनीक मौजूद है कि आप हर जगह दुनिया के किसी भी कोने में जाकर रन बना सकते हैं। और सचिन तेंदुलकर ने ऐसा किया भी है। उनकी तकनीक आपको किसी भी कोने में रन बनाकर दे देगी।

आपको बता दें जिस दौर में सचिन तेंदुलकर खेलते थे उस दौर में ब्रायन लारा भी लगातार रन बनाते थे। ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड यानी कि 400 रन एक पारी में उनके नाम दर्ज है। लारा भी उसी तरह के बल्लेबाज रहे हैं जो हमेशा एक महान खिलाड़ी के तौर पर खेले हैं।

0/Post a Comment/Comments