टीम इंडिया के मुरीद हुए रमीज राजा, तारीफ में बोले- ‘भारत को भारत में हराना मुश्किल’


भारतीय टीम ने रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकतरफा 8 विकेट से जीत दर्ज की। इस तरह मेन इन ग्रीन ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के इस प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने रोहित शर्मा एंड कंपनी की खूब तारीफ की है।

रमीज राजा ने न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम इंडिया की प्रशंसा की और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना ​​है कि पाकिस्तान को यह देखना चाहिए कि कैसे मेन इन ब्लू अपनी सरजमीं पर खेलता है। बता दें कि 2019 विश्व कप के बाद से टीम इंडिया ने घर में 19 में से 15 वनडे मैच जीते हैं और इस कारण से रमीजा राजा ने भारतीय टीम की प्रशंसा की है।

जानें रमीज राजा ने भारतीय टीम की तारीफ में क्या कहा?

घरेलू सरजमीं पर भारत के दबदबे के बारे में बात करते हुए रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘भारत को भारत में हराना मुश्किल है। इससे पाकिस्तान के साथ उपमहाद्वीप की अन्य टीमों को सीखने की जरूरत है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पाकिस्तान के पास पर्याप्त क्षमता है, लेकिन परिणाम या सीरीज जीत के मामले में पाकिस्तान का घरेलू प्रदर्शन टीम इंडिया की तरह कन्सिस्टेंस नहीं है। यह विश्व कप वर्ष में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।’

इसके अलावा रमीज राजा ने डबल सेंचुरियन शुभमन गिल की भी तारीफ की और कहा, ‘शुभमन गिल छोटे रोहित शर्मा है। उसके पास अतिरिक्त समय है और वह अच्छा दिखता है। उसके पास पर्याप्त क्षमता है। उसे कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। हाल ही में उसने डबल हंड्रेड बनाया है।’

घरेलू सरजमीं पर पाकिस्तान ने गंवाए सीरीज

बता दें कि भारत के विपरीत पाकिस्तान की टीम घरेलू सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रही है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाई और घर में एक टेस्ट मैच भी नहीं जीत सकी है। इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज 0-3 से गंवा दी थी। वहीं बाबर आजम एंड कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में से किसी एक में भी जीत हासिल नहीं कर सकी। सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई।

0/Post a Comment/Comments