ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा ने किया बड़ा कारनामा दहशत में हैं कंगारू


अगले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज 9 फरवरी से शुरु होगी। इस सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज़ में सभी की निगाहें भारत के चेतेश्वर पुजारा पर होगी। वह हर बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं।

इस बार भी चेतेश्वर पुजारा सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। चेतेश्वर पुजारा ने इस सीरीज़ के पहले एक महारिकॉर्ड बनाकर ऑस्ट्रेलिया टीम को चेतावनी दे दी है।

घरेलू क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम

चेतेश्वर पुजारा इस समय रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 12 हजार रन पूरे किए हैं। वें इस मुकाम तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनके पहले वसीम जाफर ने यह मुकाम तक पहुंच चुके हैं। इन दोनों के अलावा किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने यह मुकाम हासिल नहीं किया था।

चेतेश्वर पुजारा ने हाल ही में यह आंध्र प्रदेश के खिलाफ दूसरी पारी में 91 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया। उनकी इस पारी की बदौलत सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में 343 रन बनाए थे। लेकिन अंत में सौराष्ट्र की टीम यह मैच 150 रन से हार गई। इस मैच में आंध्र प्रदेश के गेंदबाज लतिथ मोहन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उन्होंने मैच में 11 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहा बेहतरीन रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा के इस कारनामे के बाद आस्ट्रेलिया की टीम को एक खुली चुनौती दी है। पुजारा का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा ही बेहतरीन रहा है। उन्होंने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने तब से लेकर अब तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 21 पारियां खेली है। जिसमें उन्होंने 47.28 की औसत से 993 रन बनाए। इसमें उनके तीन शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं।

वही अगर चेतेश्वर पुजारा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रिकॉर्ड की बात करें तो पुजारा ने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक भारत के लिए 98 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 44.39 की औसत से 7014 रन बनाए हैं। उनके नाम 19 शतक और 34 अर्धशतक है। पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे।

0/Post a Comment/Comments