पूर्व भारतीय दिग्गज ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ, बताया तीनों फॉर्मेट का खिलाड़ी विराट-रोहित से की तुलना


Suryakumar Yadav, Mohammad Azharuddin: भारत के मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव का लिमिटेड क्रिकेट, खासकर टी20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट में जगह मिली है। 32 वर्षीय बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए चुना गया। पहला टेस्ट नौ फरवरी से नागपुर तो दूसरा 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा। सूर्या के पास अनोखे शॉट लगाने की क्षमता है। तेज गेंदबाज से लेकर स्पिनर्स तक, स्काई के पास सभी को धराशायी करने का हथियार है। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टेस्ट क्रिकेट में सूर्या के सिलेक्शन की सराहना की है। 

तीन-फॉर्मेट का खिलाड़ी है

टीओआई से बातचीत में अजहरुद्दीन ने कहा, मुंबई का बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह 'तीन-फॉर्मेट का खिलाड़ी' बनने में सक्षम है। सूर्या एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। टी20 में जब मौका मिला तो उन्होंने प्रदर्शन किया। जब उन्हें वनडे में मौका मिला तो उन्होंने प्रदर्शन भी किया। मुझे यकीन है कि वह टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विराट और रोहित की तरह ही सूर्य भी तीन फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। वह बहुत आगे जाएगा। उन्हें सही मौके मिले हैं और सबसे महत्वपूर्ण यह है कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

हर क्रिकेटर टेस्ट खेलना चाहता

चाहे आप ODIs खेलें या T20Is, हर एक क्रिकेटर टेस्ट फॉर्मेट खेलना चाहता है। इसका अपना आकर्षण है। टेस्ट क्रिकेट हर क्रिकेटर का सपना होता है। सूर्या ने उस सपने का पीछा किया और यह उनके लिए सच हो गया। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो सीमित ओवरों के क्रिकेट में प्रदर्शन करते रहते हैं लेकिन वे कभी भी टेस्ट में प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। सूर्य को मौका मिला है और वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सूर्य के साथ ईशान को भी मौका मिला है। मुझे उम्मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी इस बड़े मौके का फायदा उठाएंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

सूर्या का इंटरनेशनल करियर

बता दें कि सूर्या ने अपने करियर में अब तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान 16 पारियों में उन्होंने 29.84 की औसत और 100.51 के स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकले हैं। वहीं 45 टी20 इंटरनेशनल की 43 पारियों में स्काई ने 46.41 की औसत और 180.34 के स्ट्राइक रेट से 1578 रन बनाए हैं। फटाफट फॉर्मेट में उन्होंने 13 फिफ्टी और 3 सेंचुरी जड़ी हैं।

0/Post a Comment/Comments