तीसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान!

 


भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कल यानी 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत पहले ही इस सीरीज को 2-0 से जीत चुकी है. अब खबर आ रही है कि तीसरे एकदिवसीय मैच में कप्तान रोहित शर्मा बाहर हो सकते हैं.

आइए जानते हैं आखिर रोहित तीसरा वनडे क्यों नही खलेंगे और अगर वह नही खेलते हैं, तो उनके जगह पर टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा.

क्यों नही खेलेंगे रोहित शर्मा?

आने वाले 9 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. यह टेस्ट सीरीज बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर भारत यह सीरीज 4-0 या 3-0 से जीत लेती है, तो भारत सीधे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गाएगा. आप से बता दें कि इस साल जुलाई महीने में इंग्लैंड के ओवल मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तैयारी के लिए रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के अंतिम मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है. हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज में खेली जाएगी, जिसमे रोहित शर्मा की जगह नही बन पाई है.

हार्दिक पंड्या संभालेंगे कमान

रोहित शर्मा के गैरहाजिरी में टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या को टीम की अगुवाई का मौका मिल सकता है. हार्दिक पंड्या को पहले से ही टी-20 की कप्तानी कर रहे है और उसमें वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में साल 2023 के बाद भारत के फुल टाइम व्हाइट बाॅल कप्तानी हार्दिक पंड्या को मिल सकती है.

वहीं अगर टेस्ट फ़ॉर्मेट की बात करें तो केएल राहुल भारत के उप कप्तान बने रहेंगे. ऐसे टेस्ट सीरीज में केएल राहुल के जगह पर शानदार फाॅर्म में चल रहे शुभमन गिल को मौका मिलता है, तो उपकप्तानी की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा संभालेंगे.

0/Post a Comment/Comments