वो मुकाबला जब सहवाग की जगह खुद सचिन तेंदुलकर ने ली थी पाकिस्तान के खिलाफ स्ट्राइक

 


भारतीय क्रिकेट की अगर दो सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी की बात की जाए तो सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का नाम सामने आता है। उसके बाद वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर का नाम सामने आता है। क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने भी काफी ओपनिंग बल्लेबाजी एक साथ की और भारतीय टीम को कई यादगार शुरुआत दी है। अब एक ऐसी जोड़ी कि हम बात करने जा रहे हैं जो है सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी की जिसने साल 2003 में विश्व कप में ओपनिंग बल्लेबाजी की थी और भारतीय टीम के लिए कई बेहतरीन साझेदारी की थी।

2003 विश्व कप में वीरेंद्र सहवाग की जगह खुद तेंदुलकर ने क्यों ली थी स्ट्राइक

दरअसल भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच साल 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर मुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले को भारत ने अपने नाम किया था। सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में 75 गेंदों में 98 रनों की शानदार पारी खेली थी और वीरेंद्र सहवाग ने 14 गेंदों में 21 रनों की तेज तर्रार पारी खेली थी।

पूरे विश्व कप में जब पहली गेंद खेलने की बारी आती थी तो वीरेंद्र सहवाग स्ट्राइक लेते थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर से यह आग्रह किया था कि आप पहले स्ट्राइक लें।

दरअसल वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है कि उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने परेशानी होती थी। उन्हें चमिंडा वास ने कई बार पहली गेंद पर आउट किया है उन्हें नेथन ब्रेकन ने भी खासा परेशान किया है। और पाकिस्तान के खिलाफ जब मैच था तो उनके पास वसीम अकरम मौजूद थे। यही वजह थी कि वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को पहले स्ट्राइक लेने के लिए कहा था।

0/Post a Comment/Comments