विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव नहीं इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी करता देख रोहित शर्मा को आता है सबसे ज्यादा मजा


भारत की ब्लू ब्रिगेड ने न्यूजीलैंड के ब्लैक कैप्स को एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में 12 रनों से हरा दिया है. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के शानदार बल्लेबाजी से भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रनों का स्कोर बनाया था. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार फाइट-बैक करते हुए 337 रनों का स्कोर पा लिया था.

शुभमन गिल ने दोहरा शतक ठोक पक्की की अपनी जगह

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है, लेकिन दिलचस्प है कि भारत के तरफ से शुभमन गिल के अलावा अन्य किसी बल्लेबाज ने अर्धशतकीय पारी भी नही खेली. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत किया.

हालांकि रोहित शर्मा सिर्फ 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. लेकिन शुभमन गिल ने अपना समय लिया और पहले शतक और बाद में दोहरा शतक लगा दिया. शुभमन ने अपने पारी में 149 गेंदे खेली जिसमे उन्होंने 19 चौके और 9 छक्के की मदद से 208 रनों की पारी खेली.

शुभमन गिल का साथ सूर्यकुमार यादव 31 और हार्दिक पंड्या ने 28 रन बनाकर दिया. इन पारियों की मदद से भारत ने 300 रन के आंकड़े को पार किया.

रोहित शर्मा ने कहा शुभमन गिल की बल्लेबाजी देखने में आता है मजा

मुकाबला जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल की जमकर तारीफ की. उन्होंने साथ ही कहा कि श्रीलंका सीरीज में ‘बैक’ करने का भी यही बड़ा कारण था. रोहित ने मैच के बाद कहा,

‘वह (गिल) वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह जिस फॉर्म में हैं, हम उसका फायदा उठाना चाहते थे और इसलिए हमने श्रीलंका सीरीज में उनका समर्थन किया. फ्री-फ्लोइंग बैटर और यह देखना काफी रोमांचक है.’

शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में 70 जबकि तीसरे मैच में 116 रन बनाए थे और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में दोहरा शतक. एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच 21 जनवरी को होगा.

0/Post a Comment/Comments