ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा को खलेगी इस भारतीय खिलाड़ी की कमी, अकेले ही छीन लेता है कंगारुओं से मैच


 टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो काफी अहम होने वाली है. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से देखें तो इसमें भारत का प्रदर्शन काफी मायने रखता है पर इस वक्त देखा जाए तो टीम इंडिया के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी न किसी कारण से टीम से बाहर है और इन खिलाड़ियों की कमी रोहित शर्मा को पूरी तरह खलने वाली है. उसमें एक नाम विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी है जो इस वक्त खेल के मैदान से दूर हैं.

लंबे समय के लिए टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होना यह भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका है क्योंकि वह वनडे में बेहद ही शानदार बल्लेबाजी करते हैं.

इस वक्त वह सर्जरी के बाद अभी डॉक्टर्स की निगरानी में आराम कर रहे हैं और उन्हें मैदान पर वापसी करने में लगभग 6 से 7 महीने का भी समय लग सकता है क्योंकि उनका एक्सीडेंट काफी गंभीर हुआ था और उनके शरीर के कई हिस्सों में चोट भी आए है.

आईपीएल से भी हुए बाहर

टीम इंडिया (Team India) के 25 वर्षीय युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत अगर ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेते तो यकीनन वह कमाल की पारी खेलते. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान निश्चित रूप से उनकी कमी खलेगी, क्योंकि उन्हें वहां की पिचों पर खेलने का अच्छी तरह से अनुभव है और इस खिलाड़ी के अंदर बीच के ओवरों में दबाव को अच्छी तरह से कम करने की ताकत भी है. ऐसे में उनकी कमी शायद ही कोई खिलाड़ी पूरी कर सकता है.

रॉबिन उथप्पा ने की पंत की तारीफ

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा है कि “मुझे लगता है वह अभूतपूर्व टेस्ट क्रिकेटर है. पंत ने टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए हर फॉर्मेट में कमाल दिखाया है. यही वजह है कि इस बड़े टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी के नहीं होने पर मुझे बहुत बड़ा सदमा लगा है.”

उनकी जगह पर टीम में ईशान किशन और केएस भारत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है.

0/Post a Comment/Comments