भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है मुकाबला, जानिए वजह


इस वक्त भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला भारत ने जीत लिया है. वहीं दूसरे मुकाबले को लेकर एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही हैं. मौसम विभाग द्वारा दूसरे वनडे मुकाबले को लेकर अपडेट जारी किया गया है कि उस दिन किस प्रकार मौसम रहेगा. इस वक्त टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

पहले मुकाबले में बने खूब रन

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले के दौरान शुभ्मन गिल ने 208 रन बनाते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया. इस पारी के साथ टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के सामने 8 विकेट के नुकसान पर 349 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 337 रनों पर ही आउट हो गई. न्यूजीलैंड की तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने 140 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, पर ऐसा नहीं हो पाया.

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरे वनडे मुकाबले को लेकर मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि उस दिन रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वही रात को अचानक 16 डिग्री तापमान गिर सकता है.

राहत की बात यह है कि खेल के दिन और उससे पहले के दिनों में किसी तरह से कोई बारिश की संभावना नहीं है, जो दोनों ही देशों के फैंस के लिए बेहद ही अच्छी खुशखबरी है. ऐसे में टीम इंडिया दूसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

ये है पिच रिपोर्ट

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच रायपुर में दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाना है. अगर रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में पिच की बात करें तो यहां पर गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है.

सूत्रों के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि इस बार पिच पर थोड़ी घास रखी जाएगी. आपको बता दें कि दूसरा मुकाबला जहां होना है वहां की पिच को बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है.

0/Post a Comment/Comments