ऋषभ पंत अब नहीं कर पाएंगे विकेटकीपिंग, डॉक्टर की रिपोर्ट कर देगी हैरान


भारतीय क्रिकेट और ऋषभ पंत के फैंस के लिए अच्छी खबर है। विकेटकीपर-बल्लेबाज की हेल्थ की रिकवरी काफी तेजी से हो रही है और उन्हें इस सप्ताह कोकिलाबेन अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। 25 वर्षीय यह स्टार प्लेयर 30 दिसंबर को हुए भीषण हादसे के बाद से अस्पताल में हैं। लेकिन अब एक महीना अस्पताल में बिताने के बाद अब पंत घर जाने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि, देहरादून के बाद उन्हें मुंबई अस्पताल लाया गया था जहां उनके दाहिने घुटने के फटे लिगामेंट की पहली सर्जरी हुई थी। अब इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार खबर है कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। 

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से खबर मिली है कि, “उनकी सेहत काफी अच्छी हो रही है। मेडिकल टीम से यह अच्छी खबर सामने आई है। पहली सर्जरी सफल रही और यही बात हर कोई सुनना चाहता था। उन्हें इस सप्ताह छुट्टी मिल जाएगी।”

अगले महीने दोबारा अस्पताल जाएंगे ऋषभ पंत

आपको बता दें कि पंत को अगले महीने फिर से अस्पताल जाना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके दाहिने घुटने में फटे एसीएल की दूसरी सर्जरी होगी। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुए हादसे में पंत के दाहिने घुटने के तीनों लिगमेंट टूट गए। डॉ दिनशॉ पर्दीवाला और उनकी टीम ने तीन घंटे की सर्जरी में पंत के पोस्टीरियर क्रूसिएट लिगमेंट और मेडियल कोलेटरल लिगामेंट को सफलतापूर्वक ठीक किया। लेकिन उन्हें एक महीने में अपने ACL के लिए और सर्जरी की आवश्यकता होगी।

पंत कब वापसी करेंगे?

पंत की क्रिकेट के मैदान पर वापसी उनके रिहैब पर निर्भर करती है। दूसरी सर्जरी के बाद पंत को पूरी तरह ठीक होने में करीब 4-5 महीने लगेंगे। इसके बाद वह अपना रिहैबिलिटेशन और ट्रेनिंग शुरू करेंगे। पूर्ण अभ्यास को फिर से शुरू करने के लिए फिट होने में और 2 महीने लगेंगे।

उनका रिकवरी टाइमलाइन अक्टूबर में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले वापस आना लगभग असंभव बना देगा। यानि वह इस साल वापसी नहीं करेंगे। 

0/Post a Comment/Comments