“मुझे नहीं लगता कि मै…..” मोहम्मद शमी मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड लेते हुए बोल गये ये बड़ी बात


मोहम्मद शमी: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. आज खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दिया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड सिर्फ 108 रन बना सकी. भारत के तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में 18 रन देकर 3 सफलताएं प्राप्त की और न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी. जवाब में भारत ने दो विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त लिया.

मोहम्मद शमी क्या बोले

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मोहम्मद शमी ने कहा कि,‘मैं जब भी शुरू करता हूं, मैं सही लाइन और लेंथ रखने की कोशिश करता हूं. पर कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप अच्छी बॉलिंग कर रहे हों और फिर भी आपको विकेट ना मिलें. कभी-कभी आप अच्छी बॉलिंग नहीं करते हैं, फिर भी विकेट मिल जाते हैं. आप प्रैक्टिस में जितनी मेहनत करेंगे, उतनी सफलता मिलेगी.’

मोहम्मद शमी ने आगे कहा कि‘मुझे नहीं लगा था मैं कभी एक सीधी सीम पोज़ीशन देख पाउंगा. अब जब सीधी सीम हवा में लहराते हुए देखता हूं तो खुशी मिलती है. बतौर न्यू बॉल बॉलर, मेरा ये भी काम है कि मैं जल्दी कंडीशन्स को परखूं और बाकी बॉलर्स को इसके बारे में जल्द से जल्द बताउं.’

मैच में क्या हुआ

न्यूजीलैंड की टीम टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई. न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत साधारण रही और सलामी बल्लेबाज फिन एलन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. फिन एलन को मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में बोल्ड कर दिया था. इसके बाद हेनरी निकोल्स भी 2 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाया. फिलिप्स ने 52 गेदो में 5 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली. फिलिप्स का साथ माइकल ब्रेसवेल ने दिया. ब्रेसवेल के बल्ले से इस मैच में 22 रन निकले. इन छोटी-छोटी पारियों की मदद से न्यूजीलैंड का स्कोर 108 तक पहुंच पाया.

पहली पारी में गेंद थोड़ा हरकत कर रही थी ऐसे में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी आई तब क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह उम्मीद जता रहे थे कि भारत के सलामी बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नही सकेंगे. लेकिन भारत के तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पचासा जड़ दिया.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 50 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने और विराट कोहली ने 11 रन बनाकर भारत को यह मैच 8 विकेट से जीता दिया.

0/Post a Comment/Comments