दूसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के कोच ने बताया कौन होगा बाहर और किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला 12 रन से टीम इंडिया (Team India) ने जीत लिया है. वही दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में होने वाला है, जो टीम इंडिया (Team India) के लिहाजे से देखा जाए तो काफी अहम है.

इस मुकाबले को जीतकर भारत इस सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. ऐसे में माना जा रहा है कि प्लेइंग इलेवन में काफी बड़े बदलाव किए जा सकते हैं, जिन्हें लेकर कोच ने कुछ हिंट दे दिया है.

इस खिलाड़ी को किया जाएगा बाहर

दूसरे वनडे मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ियों पर तलवार लटकी हुई है, जिन्हें दूसरे मुकाबले में बाहर रखा जा सकता है. इस मामले में टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हामब्रे ने कहा है कि

“पहले मुकाबले में उमरान मलिक को बाहर करके शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका दिया गया पर ऐसा माना जा रहा है कि दूसरे मुकाबले की पिच देखते हुए आगे इन दोनों में से किसे मौका देना है यह सोचा जाएगा. एक तरफ शार्दुल ठाकुर हैं, जो भारतीय बल्लेबाजी में गहराई लाते हैं, वहीं दूसरी ओर इमरान मलिक हैं जिसने अपनी शानदार गति से हर किसी को प्रभावित किया है. हालांकि इस बार उमरान मलिक का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.”

टीम को खल रही है जसप्रीत बुमराह की कमी

टीम इंडिया (Team India) में जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अभी वह पीठ संबंधित मुद्दों के कारण पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाए.

आगे गेंदबाजी कोच ने कहा कि“जिस तरह उमरान मलिक आगे बढ़ रहा है उसे देखकर काफी खुशी होती है और रफ्तार भी काफी मायने रखता है. इसके बावजूद भी जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज की जगह उमरान मलिक शायद ही ले सकते हैं क्योंकि बुमराह एक अलग स्तर के गेंदबाज है.”

टीम में होंगे बड़े बदलाव

जब गेंदबाजी कोच से मोहम्मद सिराज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने उनकी तारीफ करते हुए बताया कि “मैंने उन्हें कई बार लाल गेंद से काफी अच्छा करते हुए देखा है जिस जगह से वह खेल रहे हैं, वह केवल वर्ल्ड कप के लिए ही नहीं बल्कि इसके अंदर भी वह टीम के लिए काफी अहम हिस्सा बन चुके हैं.”

हालांकि उन्होंने बताया कि आगे के मुकाबलों के लिए कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई है और उस पर ध्यान रखने की कोशिश भी की जा रही है.

0/Post a Comment/Comments