जीत के बावजूद ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बना बोझ, पूरी सीरीज में कप्तान और कोच का तोड़ा भरोसा, अब कटेगा टीम से पत्ता!

 


आज खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया है. इस सीरीज से भारत के लिए कई सकारात्मक परिणाम निकल कर सामने आया जिसमें कुलदीप यादव और शुभमन गिल का प्रदर्शन शीर्ष पर रहा. पर ऐसा नही है कि इस सीरीज से सारी चीजें टीम इंडिया के लिए सकारात्मक ही रही कुछ चीजे ऐसी भी है जिस पर भारत को एक बार फिर से विचार करना पड़ेगा. इसी में एक बिंदु है श्रेयस अय्यर का फाॅर्म.

श्रेयस का प्लाॅफ शो बना मुसीबत

श्रीलंकाई सीरीज में नम्बर चार पर कप्तान रोहित शर्मा ने सुर्यकुमार यादव के जगह श्रेयस अय्यर को प्राथमिकता दी. पर श्रेयस अय्यर कप्तान के इस प्राथमिकता को सही साबित नही कर पाए.

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में सिर्फ 94 रन ही बना सके. कल खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों का सामना किया जिसमे अय्यर 38 रन बना पाए. इस पारी में उनके बल्ले से 2 चौके और 1 छक्का देखने को मिला.

वही सीरीज के पहले मैच में श्रेयस अय्यर के बल्ले से 24 गेंदो में 28 रन निकला था और दूसरे मैच में भी वह 28 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे.

पिछले साल के हीरो थे अय्यर

भले ही इस साल श्रेयस अय्यर के बल्ले से ज्यादा रन नही निकल रहे हो लेकिन पिछले साल अय्यर ने शानदार प्रदर्शन किया था. अय्यर ने पिछले साल 17 वनडे मैचों में 724 रन बनाए थे. पिछले साल एकदिवसीय क्रिकेट में टीम इंडिया के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ही थे.

अय्यर ने पिछले साल क्रिकेट के हर फाॅर्मेट में शानदार प्रदर्शन करके अपनी दावेदारी मजबूत की थी. इस साल भी अय्यर को बहुत बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा क्योंकि यह साल एकदिवसीय विश्व कप का साल है. नम्बर चार के लिए सुर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के बीच बेहतर दावेदारी की बात चल रही है.

0/Post a Comment/Comments