धोनी के इस दोस्त का विराट कोहली ने किया था करियर बर्बाद, आज रणजी ट्रॉफी में दोहरे शतक लगाकर मचा रहा है तहलका


टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जो कब आए और कब गए, पता ही नहीं चला. कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी छाप नहीं छोड़ पाते हैं और कई खिलाड़ियों को शानदार कमाल दिखाने के बाद भी टीम में मौका नहीं मिल पाता है. विराट कोहली (Virat Kohli) जब टीम इंडिया के कप्तान थे, तब उन्होंने एक ऑलराउंडर खिलाड़ी को लगातार टीम से बाहर रखा जो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के काफी खास माने जाते थे, लेकिन अब इस खिलाड़ी ने रणजी ट्राफी में दोहरा शतक लगाकर हर किसी की बोलती बंद कर दी है और पूरी तरह से चर्चा में छा गए हैं.

इस खिलाड़ी ने लगाया दोहरा शतक

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं केदार जाधव हैं, जिन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी आते-आते टीम से बाहर रखा जाने लगा. इसकी वजह यह है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने कभी उन पर ज्यादा भरोसा नहीं जताया और उन्हें अपने आप को साबित करने का मौका नहीं मिला, जिस वजह से आज वह टीम इंडिया के गुमनाम खिलाड़ी हो चुके हैं.

अब इन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले से कहर मचाना शुरू कर दिया है. केदार जाधव ने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 283 गेंदों में नाबाद 271 रन बनाए.

धोनी की कप्तानी में चमकी थी किस्मत

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में जिस केदार जाधव को पूछा तक नहीं गया उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में काफी बार मौका दिया जा रहा था. इतना ही नहीं उन्होंने दिए गए मौके का सही इस्तेमाल किया और वह टीम के लिए सही समय पर विकेट भी निकालते थे.

आज उनकी स्थिति यह है कि टीम इंडिया में अब उनकी वापसी लगभग नामुमकिन है, जिस वजह से वह संन्यास के मुहाने खड़े हैं. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इन्होंने कई बार टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया इसके बावजूद भी चयनकर्ताओं ने इन पर पलटकर नहीं देखा.

शानदार है रिकॉर्ड

केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए 83 वनडे मैच खेलते हुए 1389 रन बनाए. इसके अलावा उन्हें केवल 9 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला. वही 79 फर्स्ट क्लास मैच के दौरान उन्होंने 13000 से अधिक रन बनाए और मौजूदा समय में रणजी ट्रॉफी में उनका शानदार प्रदर्शन ये साक्षात उदाहरण है कि अब यह खिलाड़ी अपनी लय में वापस आ चुके हैं.

0/Post a Comment/Comments