पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 : भारत को लगा झटका न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले हार्दिक सिंह बाहर

Men's Hockey World Cup 2023: India got a shock, Hardik Singh out before the crucial match against New Zealand

घायल मिडफील्डर को राज कुमार पाल द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है।

रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के महत्वपूर्ण क्रॉसओवर मैच से पहले, हॉकी इंडिया ने करिश्माई मिडफील्डर हार्दिक सिंह की जगह लेने की घोषणा की, जिन्हें 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी।

वेल्स के खिलाफ मैच और उसके बाद के आकलन के लिए युवा खिलाड़ी को आराम देने के बाद, हार्दिक को अब FIH ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से बाहर कर दिया गया है ।

साथ ही हार्दिक की जगह वैकल्पिक खिलाड़ी राज कुमार पाल लेंगे।

टीम प्रबंधन द्वारा लिए गए फैसले के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा: "रविवार के मैच बनाम न्यूजीलैंड और उसके बाद के विश्व कप मैचों के लिए हार्दिक सिंह को भारतीय टीम में बदलने का कठिन निर्णय हमें रातोंरात करना पड़ा।"

हालांकि चोट उतनी गंभीर नहीं थी, जैसा कि शुरुआती घटना ने सुझाव दिया था, समय हमारे पक्ष में नहीं था और हमारी पूरी तरह से चल रही रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया और कार्यात्मक और ऑन-फील्ड मूल्यांकन के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि हम हार्दिक की जगह राज कुमार पाल को लेंगे।

हालांकि व्यक्तिगत रूप से हार्दिक के लिए यह बेहद निराशाजनक है, यह देखते हुए कि उन्होंने हमारे पहले दो मैचों में कितना अच्छा खेला, हम विश्व कप के शेष मैचों के लिए राज कुमार के समूह में शामिल होने की संभावनाओं से उत्साहित हैं।"

इसके अलावा, पूल डी में दूसरे स्थान पर रहने के बाद, भारत को एफआईएच ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए रविवार को क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की आवश्यकता होगी।

22 जनवरी 2023 को 1900 घंटे IST पर, भारत FIH ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

मैच स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट, स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स2 पर लाइव होंगे।

0/Post a Comment/Comments