विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर कौन है सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी? कपिल देव ने दिया ये जवाब


साल 2022 को शतक के साथ खत्म करने वाले विराट कोहली ने साल 2023 की शुरुआत भी धमाकेदार शतक से की है। पूर्व कप्तान ने इस साल अब तक दो शानदार शतकीय पारी खेली है। ऐसे में एक बार फिर से सोशल मीडिया पर उनकी तुलना भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर रह चुके सचिन तेंदुलकर से की है। वहीं सीरीज भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने इस बहस को खत्म करते हुए इस पर अपनी राय रखी है।

कपिल ने बताया कौन सा खिलाड़ी है बेस्ट

ऐसा पहली बार नहीं है जब विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से की जा रही हो। बल्कि कई बार इन दोनों ही खिलाड़ियों की तुलना एक दूसरे से की जाती है। लेकिन जब कपिल देश से एक न्यूज़ चैनल ने पूछा तो उन्होंने इस पर मजेदार जवाब दिया रिपोर्टर की बोलती बंद कर दी।

जनरेशन के साथ बेहतरीन होंगे खिलाड़ी

कपिल देव ने बड़े ही मजेदार अंदाज से जवाब देते हुए कहा कि‘आपको एक या दो खिलाड़ियों को चुनने की जरुरत नहीं है आप पूरी टीम अच्छे खिलाड़ियों की खड़े कर सकते हैं। मेरी अपनी पसंद और नापसंद हो सकती है लेकिन हर जनरेशन के साथ खिलाड़ी और भी बेहतर होने वाले हैं। सुनील गावस्कर सबसे बेहतरीन थे, हमनें राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को देखा।’

बिना नाम लिए किया जाहिर

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि‘इस जनरेशन में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी है और अगली जनरेशन में ये और भी बेहतर होंगे।’

हालांकि कपिल देव ने दोनों में से किसी एक भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया। बल्कि उन्होंने सुनील गावस्कर का उदाहरण देते हुए इस बात को बताया है कि वह सुनील गावस्कर का कितना सम्मान करते हैं।

सचिन के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं कोहली

बात अगर विराट कोहली की करें तो करीब 3 साल तक आउट ऑफ द फॉर्म रहने वाले विराट अपने फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। हालाकिं 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक की पारी खेलने वाले विराट ने अभी तक मुड़कर नहीं देखा है।

इस टूर्नामेंट से लेकर अब तक चार शतक लगा चुके विराट ने अपने वनडे करियर में कुल 46 सेंचुरी लगाई है और वह सचिन के रिकॉर्ड यानी कि 49 शतक से महज 3 कदम दूर है।

0/Post a Comment/Comments