हर्षा भोगले ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा जाओ जाकर रणजी ट्रॉफी में खेलो

हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) प्रमुख भारतीय बल्लेबाजों विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए एक सुझाव लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के दिग्गजों को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे छोड़कर रणजी ट्रॉफी में जाकर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।

भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा जो 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी। सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी को दिल्ली में होगा और तीसरा और चौथा मैच 1 मार्च और 9 मार्च को धर्मशाला और अहमदाबाद में खेला जाएगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के संदर्भ में सीरीज बेहद महत्वपूर्ण होगी क्योंकि यह फाइनलिस्ट का फैसला करेगी। दोनों टीमें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में लड़खड़ाती रही हैं और वर्तमान में अंक तालिका में पहले (ऑस्ट्रेलिया) और दूसरे (भारत) हैं, जो सबसे कम अंतर से अलग हैं।

ऑस्ट्रेलिया एक बेहद खतरनाक टीम है

भारत पिछले एक दशक से घर में अजेय है, पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया एक बेहद खतरनाक टीम है क्योंकि वे अभी तक एक सीरीज नहीं हारे हैं, घर के साथ-साथ विदेशों में भी जीत हासिल की है। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम सीरीज जीत जाती है तो संभावना है कि दोनों पक्ष वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी भिड़ेंगे।

यह कहना उचित है कि अगर भारत को सीरीज जीतने और WTC फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के अपने अवसरों की कल्पना करनी है, तो विराट कोहली और रोहित शर्मा को कदम बढ़ाना होगा। इस जोड़ी को एक बड़ी भूमिका निभानी होगी क्योंकि उन्होंने कुछ समय के लिए भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप को आगे बढ़ाया है।

हर्षा भोगले ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को रणजी ट्रॉफी खेलने का सुझाव दिया

विराट कोहली और रोहित शर्मा लगातार सफेद गेंद से क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में उनके लिए सीधे लाल गेंद को ट्यून करना चिंता का विषय होगा। हालांकि, हर्षा भोगले ने एक सुझाव दिया है। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की तैयारी के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे के बजाय रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “मुझे वास्तव में लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए आखिरी वनडे के बजाय 24 तारीख से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी में खेलना एक अच्छा विचार होगा। फिलहाल, मल्टी फॉर्मट वाले खिलाड़ी सफेद गेंद के क्रिकेट से सीधे टेस्ट क्रिकेट में जाते हैं।”

0/Post a Comment/Comments