टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी! रविंद्र जडेजा की अचानक हुई टीम में वापसी, कल के मैच में बने टीम का हिस्सा, ख़ुशी से झूम उठी टीम


भारत के सबसे प्रमुख आलराउंडर रविंद्र जडेजा जल्दी ही टीम इंडिया में वापसी करने वाले है. जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में टीम का हिस्सा बनाया गया है.

आप से बता दे कि बीते साल एशिया कप के दौरान रविंद्र जडेजा को घुटने में चोट लगी थी जिसके बाद वह टीम से पांच महीने के लिए बाहर हो गए थे. लेकिन अब वह फिट हो गए हैं और अपनी फिटनेस का सबूत देने के लिए वह रणजी ट्राॅफी में सौराष्ट्र के हिस्सा बन गए हैं.

सौराष्ट्र के कप्तान बने रविंद्र जडेजा

रणजी ट्राॅफी में जडेजा सौराष्ट्र के तरफ से एक हरफ़नमौला खिलाड़ी की हैसियत से तो खेलेंगे ही लेकिन साथ ही उनको टीम का कप्तान भी बना दिया गया है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स और टीम मैनेजमेंट ने रविंद्र जडेजा को यह सुझाव दिया था कि जडेजा को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज से पहले कम से कम एक टेस्ट मैच जरूर खेलना होगा.

आप से बता दे कि जडेजा अपना टेस्ट 24 जनवरी से खेलेंगे जो कि तमिलनाडु के खिलाफ होने वाला है. रविंद्र जडेजा को लंबे समय बाद बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, इससे जडेजा को फायदा यह होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले जडेजा को एक अनुभव मिल जाएगा.

जडेजा को है कप्तानी का अनुभव, 4 साल बाद खेलेंगे रणजी

ऐसा नही है कि रविन्द्र जडेजा ने अपने कैरियर में कभी कप्तान ही नही कि है. साल 2022 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट ने महेन्द्र सिंह धोनी को हटाकर रविन्द्र जडेजा को कप्तान बनाया था. हालांकि एक कप्तान के रूप में जडेजा का अनुभव बहुत ही अच्छा नही था. जडेजा ने 6 मैचों में कप्तानी की थी जिसमे उनको 4 में हार और 2 में जीत मिली थी.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

0/Post a Comment/Comments