आईसीसी इवेंट में भारत के ऊपर पड़ती है भारी, और भारत में आकर भारत की टीम का नहीं होता है तोड़

 


भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच शनिवार को रायपुर के मैदान पर दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया। इस दूसरे वनडे मुकाबले को भारत ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और सीरीज जीत दर्ज कर ली। आपको बता दें न्यूज़ीलैंड की टीम जब भी भारत आती है तो ऐसी उम्मीद होती है कि वह भारत को कठिन चुनौती देगी। लेकिन भारत आते ही न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम के सामने अपने हथियार डाल देती है।

आईसीसी इवेंट में भारत को करती है तंग, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज में साबित होती है फिसड्डी

न्यूजीलैंड की टीम की बात की जाए तो जब भी न्यूज़ीलैंड की टीम आईसीसी इवेंट में भारतीय टीम के सामने होती है तो वहां पर भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड की टीम काफी खतरनाक साबित होती है। इसका उदाहरण 2019 विश्व कप का सेमी फाइनल मुकाबला है। न्यूजीलैंड की टीम ने 240 रनों के रनों का बचाव भारतीय टीम के सामने कर लिया था। तो फिर भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी मात दी। लेकिन द्विपक्षीय सीरीज में कहानी कुछ अलग आंकड़े बयां करती है।

द्विपक्षीय सीरीज में बात की जाए तो भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से घर पर सातवीं बार द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की है। और इस वनडे सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड की टीम बिल्कुल भी भारतीय टीम का सामना नहीं कर सकी। दूसरे वनडे मुकाबले में तो न्यूजीलैंड ने बिल्कुल भी भारतीय टीम के सामने अपने हथियार डाल दिए।

0/Post a Comment/Comments