रोहित शर्मा के विरोध में खड़े हुए अर्जुन तेंदुलकर कहा- “मैं इसे सही मानता, क्योंकि…..”


भारतीय क्रिकेट टीम के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इस समय रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा रहे हैं और चर्चा का विषय बन रहे हैं। अर्जुन ने अपने डेब्यू पर शतक लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इसके बाद हाल ही में वें अपनी गेंदबाजी के कारण चर्चाओं में आए थे।

अब अर्जुन तेंदुलकर एक बार फिर चर्चा में आए हैं, लेकिन इस बार वें चर्चा में अपने खेल के कारण नहीं बल्कि अपने बयान के कारण चर्चाओं में आए थे।

मांकडिंग का किया समर्थन

दरअसल हाल ही में अर्जुन तेंदुलकर ने एक न्यूज बेबसाइट को इंटरव्यू दिया। जहां उन्होंने क्रिकेट में इस चल रही मांकडिंग के विषय पर भी चर्चा की। उन्होंने मांकडिंग का समर्थन करते हुए कहा कि

“वह मांकडिंग को गलत नहीं मानते हैं, क्योंकि यह पूरी तरह से क्रिकेट के नियमों के तहत आता है, लेकिन जो इसे खेल भावना के विपरीत मानते हैं, मैं उनसे सहमत नहीं हूँ।”

इंटरव्यू में अर्जुन तेंदुकलर का मानना है कि“वह खुद मांकडिंग नहीं करेंगे, क्योंकि इतना लंबा रनअप लेकर आना और फिर उसे मांकडिंग के चक्कर में खराब करना अपनी मेहनत बेकार करन होता है, लेकिन अगर कोई मांकडिंग करता है, तो फिर मैं उसका समर्थन करूंगा, क्योंकि यह भी टीम के हितों से जुड़ा मामला होता है।”

रोहित शर्मा ने मांकडिंग को बताया था गलत

वहीं आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर के इस बयान के बाद उन्हें रोहित शर्मा का विरोधी बताया जाने लगा है। क्योंकि कुछ ही दिनों पहले भारतीय तेज मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को मांकड आउट कर दिया था, लेकिन रोहित शर्मा ने इसे खेल भावना के तहत गलत माना और आउट के लिए अपील नहीं की थी। जिसके बाद उन्होंने मांकडिंग को खेलभावना के हित में नहीं माना था। यही कारण है कि अर्जुन तेंदुलकर के इस बयान के बाद उन्हें रोहित शर्मा का विरोधी बताया जा रहा है।

अगर हम इस समय अर्जुन तेंदुलकर के रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन की बात करें तो वह इस साल रणजी ट्रॉफी में गोवा की ओर से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने अब तक 5 फर्स्ट क्लास मुकाबले में 45 की औसत से 9 विकेट लिए हैं और 25 की औसत से 151 रन भी बनाए हैं, 120 उनका हाई स्कोर रहा है।

0/Post a Comment/Comments