न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद शराब के नशे में डूब गया था इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, जा सकती थी उनकी जान


विश्व क्रिकेट में हमने कई बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को देखा है जिसमें इयान बॉथम, रिचर्ड हैडली,कपिल देव, इमरान खान, अगर मॉडर्न डे की बात की जाए तो जैक कैलिस, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, लांस क्लूजनर जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ियों को हमने बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी करते देखा है। आज इसी तारतम्य में हम आपको एक ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी की कहानी का वह किस्सा बताने जा रहे हैं जिसने विश्व क्रिकेट में काला धब्बा बना दिया था। यह कहानी इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ की है जिन्होंने साल 2007 में शराब के नशे में डूब कर एक ऐसी हरकत कर दी थी जिससे उनकी जान भी जा सकती थी।

शराब के नशे में डूबकर बीच समुंदर में चले गए थे एंड्रयू फ्लिंटॉफ

दरअसल साल 2007 में वेस्टइंडीज में 50 ओवरों का विश्व कप खेला जा रहा था। इस विश्व कप में इंग्लैंड का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ था और न्यूजीलैंड के साथ हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम की हार हुई थी। इंग्लैंड की टीम की हार को एंड्रयू फ्लिंटॉफ नहीं पचा पाए थे और रात भर शराब के नशे में डूब गए थे और शराब के नशे में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने एक ऐसी हरकत कर डाली थी जिससे उनकी जान भी जा सकती थी।

दरअसल इंग्लैंड की टीम को 24 घंटे के भीतर ही अपना दूसरा मुकाबला खेलना था और एंड्रयू फ्लिंटॉफ शराब के नशे में चूर थे और रात के 1:30 बजे एंड्रयू फ्लिंटॉफ बीच समुंदर में जाते हैं और एक नाव को भी समुंदर में ले जाते हैं और चलाने लगते हैं। जबकि उन्हें नाव चलाने नहीं आता था। वह तो अच्छी बात यह रही कि होटल के एक स्टाफ ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को बीच समुंदर में नाव के साथ देख लिया और उन्हें बचा लिया नहीं तो इससे एंड्रयू फ्लिंटॉफ की जान भी जा सकती थी। इस घटना के बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ के ऊपर एक मैच का बैन लगाया गया था और उनसे उप कप्तानी भी छीन ली गई थी।

0/Post a Comment/Comments