दूसरे वनडे से पहले आई बुरी खबर, रोहित शर्मा नहीं रहेंगे वनडे टीम के कप्तान, अब ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान!


पिछले साल भारतीय टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड एक्शन के मूड में नजर आया था। उस टूर्नामेंट के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से कप्तानी छीन ली जाएगी। लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है।

अब इसी बीच रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी गंवा सकते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ी खबर

दरअसल हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित शर्मा इस साल के अंत तक वनडे टीम की कप्तानी संभालेंगे। बीसीसीआई को उम्मीद है कि रोहित टेस्ट में कप्तानी करते रहेंगे। हालांकि, उनकी टेस्ट कप्तानी और भविष्य पर फैसला वनडे विश्व कप के बाद लिया जाएगा। इस बीच केएल राहुल टेस्ट कप्तानी संभालने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।

वही इस मामले को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने इस रिपोर्ट में कहा,‘अभी, रोहित इस साल विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे। हमें आगे क्या करना है, इसके बारे में योजना बनानी चाहिए। अगले कप्तान कौन होंगे. बस चीजों के होने का इंतजार नहीं कर सकते। मैं इस पर तब ही कुछ प्रतिक्रिया दे सकता हूं। अगर रोहित 2023 विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट या कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हैं, तो हमें एक योजना बनाने की जरूरत है।’

हार्दिक पंड्या को भी लेकर कही बड़ी बात

आपको बता दें कि टी20 विश्व कप के बाद से भारतीय टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या संभालते हुए नजर आ रहे हैं। हार्दिक पंड्या ने इन सीरीजों में कप्तान के तौर पर बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही भारतीय टी20 टीम के नियमित कप्तान बन सकते हैं। हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,

‘हार्दिक कप्तान के रूप में अच्छा कर रहे हैं। वह युवा हैं और आगे बेहतर ही होंगे। अभी के लिए रोहित के बाद देखे जाने के लिए उनसे बेहतर कोई विकल्प नहीं है। उन्हें सपोर्ट किया जाना चाहिए।’

हालांकि अब तक रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को लेकर बीसीसीआई ने कोई ऑफिसल बयान नहीं दिया गया है। अब तक न रोहित शर्मा ने पूर्ण रूप से किसी भी फॉर्मेट की कप्तानी छोडी है और न ही अब तक हार्दिक पंड्या को अब तक किसी भी फॉर्मेट का पूर्ण रूप से कप्तान बनाया गया है। अब यह समय ही बताएगा कि आगे क्या होगा।

0/Post a Comment/Comments