रणजी में शतकों की हैट्रिक लगाकर हार्दिक पांड्या को चुनौती दे रहा यह ऑलराउंडर, लगाता है लंबे-लंबे छक्के



भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर और कार्यवाहक T20 कप्तान हार्दिक पांड्या इन दिनों न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज में व्यस्त हैं। उन्हें न्यूजीलैंड के साथ T20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है, अगर हम उनकी हालिया प्रदर्शन की बात करें तो वह दमदार नहीं रहा है। न्यूजीलैंड के साथ पहले वनडे में वह फ्लॉप रहे हैं।

ऐसे में भारतीय टीम को एक ऐसे ऑलराउंडर की जरूरत है, जो उनकी कमी को पूरी कर सकती है और ऐसे ही एक ऑलराउंडर भारतीय चयनकर्ताओं की नजर में आ रहे हैं, जो जल्दी ही टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के साथ पहले वनडे में बल्ले और गेंद दोनों से बिल्कुल नाकाम रहे थे। उन्होंने हाई स्कोरिंग मैच में अपने बल्ले से 28 रन बनाए जबकि उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 70 रन खर्च करके मात्र एक विकेट झटका। ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं को एक उम्मीद दिख रही है तमिलनाडु के बल्लेबाज विजय शंकर के रूप में। विजय शंकर का हालिया रणजी में प्रदर्शन शानदार रहा है।

अगर हम तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर विजय शंकर की बात करें तो उन्होंने भारत के राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने साल 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप भी खेला है, लेकिन उन्हें टीम से ड्रॉप हुए 4 साल हो चुके हैं। ऐसे में उनकी वर्तमान प्रदर्शन को देखते हुए, वह जल्दी राष्ट्रीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

अगर हम विजय शंकर की हाल में रणजी की तीन पारियों को देखें तो वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 3 शानदार शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने आसाम के खिलाफ 187 गेंदों पर 112 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने मुंबई खिलाफ 103 और महाराष्ट्र के खिलाफ 107 रनों की गजब की पारी खेली है। उन्होंने अपने इस प्रदर्शन से भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया होगा।

वहीं अगर हम विजय शंकर अंतरराष्ट्रीय कैरियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे और दो टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 31.9 की औसत से 203 रन और T20 में उन्होंने 25.2 की औसत से 101 रन बनाए हैं। वही अगर हम उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने वनडे में 4 और T20 में 5 विकेट झटक चुके हैं। लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन राष्ट्रीय टीम में दस्तक दे सकता है।

हालांकि, विजय शंकर का भारतीय राष्ट्रीय टीम में शामिल होना एक चुनौती हो सकती है और जब कि हार्दिक पांड्या अपने को स्थापित कर चुके हैं राष्ट्रीय टीम में। भारतीय चयनकर्ता हार्दिक पांड्या को टी20 के कप्तान नियुक्त किया है। ऐसे में उन्हें और ज्यादा निखर कर बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने की जरूरत है, ऐसे में उनका स्थान टीम में सुरक्षित ही रहेगा और विजय शंकर को अपने खेल में अच्छे प्रदर्शन की ज्यादा जरूरत पड़ेगी।

0/Post a Comment/Comments