जिसे विराट-रोहित ने अपने कप्तानी में नही दी तवज्जो, वही बनेगा हार्दिक पांड्या का सबसे बड़ा हथियार, चमकेगी किस्मत


श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को बाहर रखा गया है. इस सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या. हार्दिक पंड्या के कप्तान बनने से इस खिलाड़ी को बहुत फायदा होने वाला है.

विराट-रोहित ने किया अनदेखा

संजू सैमसन का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू साल 2015 में ही हो गया था. तब टीम के कप्तान विराट कोहली हुआ करते थे. विराट ने एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत पर भरोसा जताया और संजू सैमसन को किनारे कर दिया.

वही जब रोहित शर्मा कप्तान बने तो उन्होंने अपने प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को चुना. रोहित तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भी संजू सैमसन को नही चुनते थे बल्कि ईशान किशन को ज्यादा मौके मिलते थे. इसलिए संजू सैमसन के डेब्यू से 8 साल का समय बीत गया है लेकिन उनको अभी तक 27 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने को मिला है.

हार्दिक देंगे मौका

हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में प्राथमिकता देने वाले है. क्योंकि श्रीलंका सीरीज से ऋषभ पंत बाहर है. ऐसे में हार्दिक एक ऐसे बल्लेबाज को टीम में जगह देना चाहेंगे जो मैच को फिनिश कर सके. और मैच खत्म करने में संजू सैमसन का कोई भी सानी नही है.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मुकाबले:

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 जनवरी, शाम 7.00 बजे, मुंबई

दूसरा टी20 मैच, 5 जनवरी, शाम 7.00 बजे, पुणे

तीसरा टी20 मैच, 7 जनवरी, शाम 7.00 बजे, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

0/Post a Comment/Comments