“उसके जब भी खेलना होता पूरी रात मुझे नींद नहीं आती” फाफ डू प्लेसिस ने इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज


भारतीय टीम के आलराउंडर रवींद्र जडेजा पिछले कुछ समय से चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। जडेजा ने मैदान पर कई खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। वह गेंद और बल्ले से बड़ा ही धमाकेदार प्रदर्शन करते थे। उनकी गेंदबाजी से कई बल्लेबाज खौफ खाते हुए नजर आते है।

फाफ डू प्लेसिस ने जडेजा को लेकर दिया बड़ा बयान

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने एक क्रिकेट बेबसाइट को इंटरव्यू दिया। जिसमें उन्होंने भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा को बड़ी बात कही। फाफ डू प्लेसिस से पूछा गया कि कौन से गेंदबाज ने उनकी रातों की नींद हराम कर दी थी। उसको लेकर फाफ डू प्लेसिस ने कहा “काफी हद तक यह काम सईद अजमल ने किया था। उनके बाद भारत के स्पिनर रवींद्र जडेजा ही वह व्यक्ति थे, जिन्होंने मेरी रातों की नींद हराम कर दी थी।”

फाफ डू प्लेसिस से इंटरव्यू में जब पूछा गया कि उनके पंसदीदा क्रिकेटर कौन से हैं? तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा

“केन विलियमसन, विराट कोहली और एमएस धोनी। यह तीनों खिलाड़ी मेरे पंसदीदा खिलाड़ी हैं।”

अश्विन ने दी थी जडेजा की वापसी पर बड़ी अपडेट

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा ने सिंतबर में भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। उनके जल्द ही मैदान पर वापस लौटने की उम्मीद है। हाल ही में उनकी चोट को आर अश्विन ने भी अपडेट दिया था। उन्होंने कहा,

“जब भी भारत में कोई घरेलू श्रृंखला होती है तो मैं बहुत काम करता हूं। मैं (रवींद्र जडेजा से आने की उम्मीद कर रहा हूं (समय पर फिट होना) लेकिन मुझे और कोणों का विस्तार करना पसंद है। मेरे दिमाग में कुछ चीजें हैं। मैं ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए देख रहा हूं। मैं कुछ अलग एंगल पर काम करना चाहता हूं, कुछ नया ।”

बहरहाल यह तो समय ही बताएगा कि रवींद्र जडेजा कब भारतीय टीम में वापसी करेगें। उनका अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर बड़ा ही शानदार रहा है। उन्होंने 60 टेस्ट मैचों में 2523 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 17 अर्द्धशतक शामिल हैं।

उन्होंने 242 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने 171 एकदिवसीय मैचों में 2447 रन बनाए। जिसमें उनके 13 अर्धशतकों के शामिल हैं। उनके 189 विकेट है। T20 आई में, उन्होंने 64 मैचों में 457 रन बनाए हैं और 51 विकेट झटके हैं।

0/Post a Comment/Comments