आकाश चोपड़ा ने चुनी पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन, इन बड़े खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता


भारत और श्रीलंका के पहले एकदिवसीय मैच के लिए अभी क्रिकेट प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने भारत की प्लेइंग इलेवन की घोषणा करना शुरू कर दी है। इसी क्रम में भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन घोषणा की। जहां उन्होंने भारत की ओर से महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का चयन किया।

ओपनिंग में शुभमन गिल को नहीं दी जगह

आकाश चोपड़ा ने अपनी वीडियो में कहा कि “भारत की ओर से रोहित शर्मा और ईशान किशन ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। ईशान किशन इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वें दोहरा शतक बनाकर यहां तक पहुंचे हैं। उन्हें ड्राॅप नहीं किया जा सकता है। ईशान किशन के होने के कारण शुभमन गिल की भारतीय टीम में जगह नहीं बनती है।”

आकाश चोपड़ा ने आगे बात करते हुए कहा

“भारत के लिए नंबर 3 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेगें। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करेगें। क्योंकि श्रेयस अय्यर ने पिछले साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वें भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है।”

कुलचा को भी नहीं दिया मौका

आकाश चोपड़ा ने नंबर 5 पर केएल राहुल को चुना है। इसके बाद उन्होंने तीन आलराउंडर को मौका देते हुए हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और वाशिंग्टन सुंदर को चुना। जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने अपनी टीम में न ही युजवेंद्र चहल को चुना है और न ही कुलदीप यादव को।

आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को चुना है। उन्होंने मोहम्मद शमी और बुमराह को पहले प्राथमिकता दी है। इसके अलावा उन्होंने अर्शदीप सिंह की जगह मोहम्मद सिराज को प्राथमिकता दी है।

आकाश चोपड़ा प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

0/Post a Comment/Comments