तीसरे वनडे में गेंदबाज या बल्लेबाज किसको मिलेगा फायदा? तिरुवनंतपुरम में कैसी रहेगा मौसम और पिच? जानिए यहां


आज भारत और श्रीलंका के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मैच कल यानी 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम के ग्रीन-फिल्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस सीरीज में पहले से ही 2-0 से अजेय बढ़त प्राप्त कर चुका है. अंतिम वनडे जीतकर भारत श्रीलंका के खिलाफ क्लीन-स्वीप करने के इरादे से उतरेगी तो वही श्रीलंका अंतिम वनडे जीतकर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगी.

कैसा रहेगा मौसम

तीसरा वनडे केरल के तिरुवंतपुरम शहर के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. मौसम एक्सपर्ट्स के अनुसार पहले यहां के मौसम का हाल देखें तो यह काफी बढ़िया रहेगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि मैच के दिन यानि 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में मौसम खुला-खुला रहेगा.

इस दिन यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सिलयस रहने का अनुमान है. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि मौसम का रिपोर्ट एक अच्छे मैच और रोमांचक मैच का संकेत दे रही है.

कैसी रहेगी पिच

ग्रीन-फिल्ड स्टेडियम की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करती आ रही है. इस बार भी बताया जा रहा है कि मैच में स्पिनरों का बोल-बाला होने वाला है. कहा यह भी जा रहा है कि मैच की शुरूआत में थोड़े देर के लिए तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी. जिसमें गेंद दोनों तरफ स्विंग करती नजर आ सकती है, लेकिन मैच में ज्यादातर वानिंदु हसरंगा और कुलदीप यादव का ही जलवा होने वाला है.

मैच में शबनम यानि ओंस भी पर्याप्त मात्रा में पड़ सकती है. इसलिए जो टीम टाॅस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी. क्योंकि दूसरी पारी में गेंदबाजों की गेंद पकड़ने में दिक्कत होगी जिसका फायदा बल्लेबाज उठा सकते हैं.

ऐसी है भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.

0/Post a Comment/Comments