भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का जिगरी दोस्त ही बन बैठा है दुश्मन, टीम से कर सकता है अपने ही दोस्त की छुट्टी

 


विश्व में सबसे लोकप्रिय और सबसे मंहगी लीग इंडियन प्रीमियर लीग है. भारतीय टीम में अगर जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और ऋतुराज गायकवाड़ को आज मौका मिल रहा है तो वह सिर्फ आईपीएल की ही देन है. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम इंडिया में मौका मिला था. अब ख़बर आ रही है उमरान मलिक के दोस्त विव्रांत शर्मा भी टीम इंडिया में डेब्यू करने को तैयार हैं.

कौन है विव्रांत शर्मा

विवरांत शर्मा जम्मू-कश्मीर के एक हरफनमौला क्रिकेटर है. विव्रांत को अब्दुल समद और उमरान मलिक ने आईपीएल में खेलने को प्रोत्साहित किया. इसके बाद पिछले साल से विवरांत शर्मा को सनराइजरर्स हैदराबाद में नेट-बालर के रूप में मौका मिला.

अपनी गेंदबाजी से विव्रांत शर्मा ने सनराइजरर्स हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट को इतना प्रभावित कर दिया कि आईपीएल में मिनी ऑक्शन में विव्रांत शर्मा को हैदराबाद ने 2.6 करोड़ में खरीद लिया. आईपीएल मिनी ऑक्शन में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी विव्रांत शर्मा को अपने टीम का हिस्सा बनाना चाहा था, लेकिन सनराइजरर्स हैदराबाद ने पहले बाजी मार ली थी.

उमरान-विव्रांत हैं गहरे दोस्त

विव्रांत ने क्रिकबज से कहा,‘मैं हैदराबाद टीम के लिए एक नेट गेंदबाज के रूप में खेलने गया था. 7-8 साल से हम (उमरान और वह) एक साथ खेल रहे हैं. यहां तक कि हमारे परिवार और उनके परिवार में भी एक बंधन है. जब उनका चयन हुआ, तो हमें प्रेरणा मिली कि हम कर सकते हैं. चयन के बाद हमने सोचा कि अगर वह (उमरान) खेल सकते हैं, तो हम भी खेल सकते हैं.’

विव्रांत शर्मा का कैरियर

जम्मू-कश्मीर के 23 साल के विव्रांत शर्मा ने हाल के दिनों में गजब का खेल दिखाया है. टी20 में उन्होंने 8 पारियों में 191 रन बनाए हैं, साथ ही 6 विकेट भी लिए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 14 मैच में 519 रन और 8 विकेट हैं.

विव्रांत शर्मा को सनराइजरर्स हैदराबाद अपने टीम का हिस्सा इसलिए बनाया है, क्योंकि उनको एक हरफनमौला खिलाड़ी की जरूरत थी.

0/Post a Comment/Comments