डेब्यू में शतकीय पारी खेलने और गेंद से धमाल मचाने के बाद जानिए अब तक अर्जुन तेंदुलकर के बल्ले से कितने रन निकले


“ऊंची दुकान फीके पकवान” यह कहावत बिल्कुल सही सटीक बैठती है सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर। अर्जुन तेंदुलकर का जितना बड़ा नाम उतना बड़ा उनका बडा परफार्मेस नहीं है। अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में शुरूआत धमाकेदार की लेकिन उसके बाद वें बड़े ही फीके नजर आ रहे हैं। आईये नजर डालते हैं उनके रणजी ट्रॉफी में अब तक के प्रदर्शन पर।

पहले मैच के बाद फ्लाॅप रहे अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर ने 13 दिसंबर को गोवा की ओर से रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर अपने पिता के 36 साल इतिहास को दोहराया था। उन्होंने उस मैच में राजस्थान के खिलाफ 120 रन की पारी खेली थी और उसी मैच में 104 रन देकर 3 विकेट भी हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन की सभी ने जमकर तारीफ की थी।

इसके बाद उनकी टीम का अगला मैच झारखंड से हुआ। जहां वें अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए और महज 1 रन बनाकर आउट गए। उस मैच में उन्होंने विकेट भी महज 1 ही हासिल किया। इसके बाद कर्नाटक और केरल के खिलाफ भी उनका बल्ला शांत रहा उन्होंने क्रमशः 0 और 6 रन बनाए। गेंद से भी इन दो मैचों में कुछ खास कमाल नहीं कर सके और दोनों मैचों में महज 3 विकेट हासिल किए।

अब तक नहीं छोड़ पाए गहरी छाप

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अर्जुन बुरी तरह फ्लाॅप साबित हो रहे हैं। वें इसके पहले भी घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अब तक लिस्ट ए क्रिकेट में 7 मैच खेले है। जिनमें उन्होंने गेंद से 8 विकेट हासिल किए जबकि बल्ले से महज 25 रन बनाए।

यही कारण है कि अर्जुन तेंदुलकर को अब तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने उन्हें पिछले साल 20 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था।

0/Post a Comment/Comments