सरफराज खान की जगह टेस्ट में सूर्या को मौका मिलने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘उसे इंतजार करना पड़ा लेकिन, अब वह..’


घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान इस समय देश में चर्चा का विषय बन गए हैं. लगातार शतक बनाकर भी उनको नेशनल टीम में मौका नही मिल रहा है. सरफराज खान का सलेक्शन क्यों नही हो रही है इस पर बहुत लोगों की राय अलग-अलग है.

कुछ लोग बोल रहे है कि सरफराज खान को उनके फिटनेस के वजह से मौका नही मिल रहा है तो कुछ लोगो का यह कहना है कि बीसीसीआई उनके साथ नाइंसाफी कर रही है. अब इन बातों पर खुद सरफराज खान ने अपनी बात रखा है.

क्या कहा है सरफराज खान ने

सरफराज ख़ान ने सूर्यकुमार यादव के टेस्ट टीम में चयन को लेकर अपनी राय दी है. सीनियर पत्रकार से एक यू-ट्यूब वीडियो पर सरफराज ने इसपर बात की और कहा कि,‘देखिए सूर्या मेरा बहुत अच्छा दोस्त है, जब भी हम एक ही टीम में होते हैं तो हम एक साथ काफी समय बिताते थे. मैं उससे बहुत कुछ सीखता हूं. हां, उन्हें इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब वह अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं.’

सरफराज खान ने आगे कहा कि कहा कि,‘मैं लगाकार मेहनत कर रहे हैं. मैं कड़ी मेहनत पर विश्वास रखता हूं, मैं आगे के बारे में सोचता रहता हूं, मैं जब भी बैटिंग करने जाता हूं तो मैं उसे ही दोहराना चाहता हूं जो मैं करता आया हूं.मैं ऐसा व्यक्ति हूं जिसे मैदान से प्यार है. यही कारण है कि मैं लगाकार कड़ी प्रैक्टिस करता रहता हूं, शायद इसलिए मेरा फॉर्म सही दिशा में आगे बढ़ रहा है.’

सरफराज खान को क्यों नही मिल रहा मौका

सरफराज खान मुंबई के तरह से घरेलू क्रिकेट खेलते है. पिछले कुछ सीजन से सरफराज लगातार रन बना रहे है. एक सीजन में तो उन्होंने सर डाॅन ब्रैडमैन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. ऐसे में सवाल यह आता है कि आखिर सरफराज ख़ान को टीम इंडिया में जगह क्यों नही मिल रहा है.

कुछ लोगों के तर्क है कि सरफराज अभी युवा है, वह केवल 25 वर्ष के हैं. ऐसे में उनको टेस्ट टीम में मौका नही मिल सकता है. लेकिन यहा पर बात यह है कि सरफराज ख़ान से 2 साल छोटे शुभमन गिल को क्रिकेट के सभी फार्मेट में मौका दिया जा रहा है.

0/Post a Comment/Comments