हार्दिक पांड्या को कप्तानी मिलते ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, अब मौका मिलना मुश्किल, संन्यास ही है आखिरी रास्ता!


श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया (Team India) को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दरअसल न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया (Team India) से कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा कर टीम में नए चेहरों को मौका दिया गया है.

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के करियर पर खतरा मंडराने लगा है, जिनके लिए अब टीम के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं. इस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लिया था, जो पिछले कई समय से फ्लॉप चल रहे हैं.

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं हर्षल पटेल हैं, जिन्हें 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए ड्रॉप कर दिया गया है. इसकी सबसे बड़ी वजह इस खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन रहा है. कई मौके पर कमाल दिखाने का समय मिला पर उन्होंने अपने आपको साबित नही किया.

यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बीसीसीआई ने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है. टी-20 में इस खिलाड़ी के आंकड़े देखें तो 25 मुकाबले में इस खिलाड़ी ने 29 विकेट अपने नाम किए हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली होंगे आऊट

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से अगर रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है तो यह तय है कि टीम की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करते नजर आएंगे. इसके अलावा किंग कोहली भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर रहेंगे.

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों को वनडे टीम में मौका दिया गया है. देखा जाए तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन बेहद ही शानदार है जिन्हें बार-बार कप्तानी सौंपी जा रही है.

सीरीज के लिए Team India का स्क्वाड

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, शुभ्मन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, यूज़वेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार को मौका दिया गया है.

0/Post a Comment/Comments