टीम पर गहराया संकट, मैच से पहले बीमार होकर बाहर हुए कप्तान, अब इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी


वर्तमान समय में जहां भारत के सीनियर खिलाड़ी एक के बाद एक सीरीज खेलने में व्यस्त हैं, तो वहीं घरेलू मैदान में रणजी ट्रॉफी भी अंतिम चरण पर पहुंच चुकी है, लेकिन इन सबके बीच घरेलू मैदान में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल दिल्ली का एक ऐसा खिलाड़ी बीमार होकर टीम से बाहर हो गया है, जो उन्हें आगामी मुंबई के खिलाफ मुकाबले में जिताने का दम रखते हैं।

टीम से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि दिल्ली के कप्तान यश ढुल हैं। इस खिलाड़ी का यह रणजी सत्र काफी खराब हो गया है, जब दिल्ली के कप्तान मुंबई के खिलाफ शुरू हो रहे ग्रुप बी के मुकाबले से बाहर हो गए हैं, दिल्ली की टीम नॉकआउट की दौड़ से बाहर है।

यश की अनुपस्थिति में टीम की बागडोर उप कप्तान हिम्मत सिंह के हाथों में है, लेकिन पूर्व कप्तान नितीश राणा को भी अब टीम में शामिल किया जा सकता है।

काफी मजबूत है मुंबई की टीम

सरफराज खान और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाजों के साथ मुंबई की टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है। पृथ्वी और सरफराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जबकि मेहमान टीम पहली पारी में बढ़त लेकर कम से कम 3 अंक सुनिश्चित करना चाहेगी। जिससे कि वह क्वार्टर फाइनल में आसानी से जगह बना सके।

टीम की ओपनिंग बनी बड़ी समस्या

हालांकि अभी तक ये बात साफ़ नहीं हो पाई है कि आखिरकार पारी की ओपनिंग कौन सा खिलाड़ी करेगा, क्योंकि प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे अनुज रावत और आयुष बडोनी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

दिल्ली बनाम मुंबई मुकाबला हमेशा से एक बड़ा मुकाबला होता है। ऐसे में दिल्ली की टीम तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद अपने पांचवें स्तर की गेंदबाजी आक्रमण के साथ खेल रही है।

0/Post a Comment/Comments